CES 2019 में दिखा साइकिलिंग का नेक्स्ट लैवल

  • CES 2019 में दिखा साइकिलिंग का नेक्स्ट लैवल
You Are HereGadgets
Friday, January 11, 2019-11:54 AM

ऑटो डैस्क : कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो 2019 के आखिरी दिन भी टैक्नोलॉजी प्रोडक्ट्स का लॉन्च होना लगातार जारी रहा। इवैंट में कई ऐसे प्रोडक्ट्स पेश हुए हैं जो लोगों के आकर्षण का केन्द्र बने। जहां अलैक्सा वायस असिस्टैंट को सपोर्ट करने वाले दुनिया के पहले बाइसाइकिल को लाया गया, वहीं हैन्ड पैरालाइसिस से पीड़ित लोगों के लिए एक ऐसे रोबोटिक ग्लव को पेश किया गया जो लकवा से ग्रस्त मरीजों को चीजों को उठाने में काफी मदद करेगा। 

PunjabKesariट्रैफिक में फंस जाने पर घरवालों को मैसेज करेगा E- Legend बाइसाइकिल

CES 2019 में दुनिया के पहले अलैक्सा वॉयस असिस्टैंट को सपोर्ट करने वाले बाइसाइकिल को पेश किया गया। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ट्रैफिक में फंस जाने पर यह अपने आप आपके घर वालों को देरी से आने का मैसेज कर देगा। इस E- Legend बाइसाइकिल को Cybic कम्पनी द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इस बाइसाइकिल की हैंडलबार पर छोटे साइज का कलर डिस्प्ले वाला एक कम्प्यूटर लगा है जिसे मोबाइल हॉटस्पोट को ऑन कर आप नैटवर्क  के साथ कनैक्ट कर सकते हैं। 

PunjabKesariपार्किंग बटन का सुविधा
Cybic E- Legend  बाइसाइकिल की रॉड पर पार्किंग बटन दिया गया है। आपको बस क्क बटन को क्लिक करना होगा जिसके बाद इसके रियर में लगा स्मार्ट इंटेग्रेटिड लॉक इसे बंद कर देगा व फ्रेम में लगी फ्रंट और रियर पार्किंग लाइट्स ऑन हो जाएंगी।

कैमरा बटन से खींच सकेंगे तस्वीरें
चालक की सहूलियत के लिए इसमें एक कैमरा बटन भी दिया गया है जो ब्लूटुथ व WiFi कनैक्टिड कैमरे के साथ इसे कनैक्ट करने के बाद रिमोटली तस्वीरें क्लिक करने में मदद करता है। 

PunjabKesariकैमरा बटन से खींच सकेंगे तस्वीरें
चालक की सहूलियत के लिए इसमें एक कैमरा बटन भी दिया गया है जो ब्लूटुथ व WiFi कनैक्टिड कैमरे के साथ इसे कनैक्ट करने के बाद रिमोटली तस्वीरें क्लिक करने में मदद करता है। 

आएगा इलैक्ट्रिक वर्जन
माना जा रहा है कि इस बाइसाइकिल के इलैक्ट्रिक वर्जन को भी लाया जाएगा जिसमें 250W मोटर व 450Wh क्षमता की बैटरी लगी होगी। इसकी कीमत 1,000 पौंड (लगभग 90,092 रुपए) होने का अनुमान है। 
 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan