चाइल्ड पोर्नोग्राफी घिनौना, हमारे एप पर इसके लिए कोई जगह नहीं: व्हाट्सएप

  • चाइल्ड पोर्नोग्राफी घिनौना, हमारे एप पर इसके लिए कोई जगह नहीं: व्हाट्सएप
You Are HereGadgets
Friday, December 7, 2018-4:37 PM

गैजेट डेस्क- व्हाट्सएप ने शुक्रवार कहा कि उसे मैसेंजिंग एप पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी की कोई जगह नहीं है और वह ऐसी सामग्रियों के प्रसार के खिलाफ सख्त कदम उठाता रहा है। इसमें उपयोगकर्ताओं की शिकायत के आधार पर खाता बंद करने भी शामिल है। व्हाट्सएप ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी को घिनौना करार देते हुए कहा कि वह एजेंसियों के अनुरोध पर इस तरह के अपराधों की जांच करेगी। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने कहा, हम उन संदेशों को नहीं देख सकते हैं जो लोग एक-दूसरे को भेजते हैं, हम उपयोगकर्ताओं की शिकायत के आधार पर खाते बंद करने समेत अन्य कदम उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिये हमारे मंच पर कोई जगह नहीं है। 

PunjabKesariकंपनी की ओर से यह टिप्पणी उच्चतम न्यायालय की प्रतिक्रिया के बाद आई है। न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार और गूगल, माइक्रोसॉफ्ट तथा फेसबुक समेत दिग्गज इंटरनेट कंपनियां बलात्कार, चाइल्ड पोर्नोग्राफी और आपत्तिजनक सामग्री को खत्म करने की जरुरत पर सहमत है। इसमें कहा गया है कि केंद्र द्वारा दिए गए सुझावों के कार्यान्वयन के उद्देश्य से हर इकाई को मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) का मसौदा या प्रस्ताव देना होगा।

PunjabKesari
न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर ने कहा, सभी लोग सहमत है कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी, बलात्कार और सामूहिक बलात्कार के वीडियो को जड़ से हटाए जाने की जरुरत है। इस आधार पर एसओपी का प्रस्ताव/ मसौदा तैयार किया जाएगा।

 


Edited by:Jeevan

Latest News