Google Chrome पर हो सकता है साइबर अटैक, जल्द करें अपडेट

  • Google Chrome पर हो सकता है साइबर अटैक, जल्द करें अपडेट
You Are HereLatest News
Friday, March 8, 2019-2:19 PM

गैजेट डेस्क- अगर आप गूगल Chrome ब्राउजर के यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए खास है। Google ने अपने यूजर्स को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि Google Chrome के मौजूदा वर्जन में साइबर अटैक होने की संभावना हो सकती है। इसलिए यूजर्स को आगाह करते हुए कहा कि आप अपने Google Chrome को लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 में अपडेट कर लें। Google Chrome को लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 को पिछले सप्ताह रोल आउट किया गया है। हालांकि इस लेटेस्ट वर्जन को रिलीज करते हुए गूगल ने यह नहीं बताया था कि इसमें क्या फिक्स किया गया है।

PunjabKesari
ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी 

इस अपडेट को Google Chrome के ऑटो अपडेट के साथ रोल आउट किया गया है। Google ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया कि Google Chrome के पिछले वर्जन में आए बग CVE-2019-5786 के बारे में सिक्योरिटी एंव डेस्कटॉप इंजीनियर जस्टिन शू ने कई ट्वीट करके बताया कि यह गड़बड़ी या बग पिछले बग से काफी अलग है।

PunjabKesari
ऐसे प्रभावित करता है बग 

यह बग Google Chrome के कोड को टारगेट करता है जिसके बाद यूजर्स को ब्राउजर को री-स्टार्ट करना पड़ता है। यह बग गूगल क्रोम के फाइल रीडर फीचर को प्रभावित करता है। गूगल का फाइल रीडर वह फीचर है जो कम्प्यूटर में सेव किए हुए फाइल्स को पढ़ता है। इस फीचर के प्रभावित होने से लोगों की निजी और अहम जानकारियां प्रभावित हो सकती है। ऐसे में आपको अपने क्रोम ब्राउज़र को जल्द अपडेट करना चाहिए। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan