क्लीवलैंड मिसफिट और एस डीलक्स बाइक्स भारत में लांच, जानें खूबियां

  • क्लीवलैंड मिसफिट और एस डीलक्स बाइक्स भारत में लांच, जानें खूबियां
You Are HereGadgets
Friday, September 21, 2018-12:49 PM

ऑटो डेस्क- अमरीकी मोटरसाइकिल निर्माता क्लीवलैंड साइकिल वर्क्स ने भारत में अपनी दो बाइक्स के साथ एंट्री की है। इन दोनों बाइक्स का नाम Ace Deluxe और Misfit है। क्लीवलैंड ने भारत में 10 शहरों में डीलरशिप्स खोलने का फैसला लिया है। इनमें से ज्यादातर शहर दक्षिण भारत में हैं। कंपनी बाइक्स को सीकेडी यूनिट के तौर पर चीन से इंपोर्ट करेगी और इनको पुणे में असेंबल करेगी। बता दें कि क्लीवलैंड एस डीलक्स बाइक की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 2.24 लाख रुपए और मिसफिट की कीमत 2.49 लाख रुपए रखी है। शुरुआत में केवल Ace Deluxe बाइक को ही भारत में बेचा जाएगा। वहीं क्लीवलैंड मिसफिट की बिक्री अगले से शुरू होगी।

PunjabKesariइंजन

क्लीवलैंड मिसफिट 250 क्लीवलैंड मिसफिट 250 एक माइल्ड कैफे रेसर की तरह दिखता है। दोनों मोटरासइकिल में एक ही इंजन लगाया गया है। इनमें 229 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, कार्ब्यूरेटेड इंजन लगाया गया है जोकि 7,000 आरपीएम पर 15.4 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 16 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरटे करता है। इस इंजन में ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

PunjabKesari
सस्पेंशन 

Ace Deluxe में स्क्वॉयर सेक्शन सिंगल डाउनट्यूब डाउनट्यूब फ्रेम है तो वहीं Misfit में डबल क्रैडल चेसिस दी गई है। सस्पेंशन के लिए दोनों मोटरसाइकल्स में यूएसडी फोर्क्स फ्रंट में और ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स हैं। इसका वजन 133 किलोग्राम है और इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें 150mm का ग्राउंड क्लियरेंस है।

PunjabKesariब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सेक्शन में के लिए क्लीवलैंड मिसफिट अगले पहिए में 320 मिलीमीटर और रियर में 220 मिलीमीटर की डिस्क ब्रेक लगी है। वहीं एस डीलक्स में ब्रेकिंग के लिए  फ्रंट में 298 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक और रियर में 210 मिलीमटीर डिस्क ब्रेक के दी गई है। प्राइस रेंज के हिसाब से इन बाइक्स का मुकाबला भारत में KTM 250 Duke और TVS Apache RR 310 से होगा।

PunjabKesari

 


Edited by:Jeevan

Latest News