अब नहीं पड़ेगी एक्सरसाइज़ करने के लिए जिम जाने की जरूरत, तैयार किया गया कॉम्पैक्ट होम जिम

  • अब नहीं पड़ेगी एक्सरसाइज़ करने के लिए जिम जाने की जरूरत, तैयार किया गया कॉम्पैक्ट होम जिम
You Are HereTop Stories
Sunday, August 26, 2018-11:40 AM

गैजेट डैस्क : शरीर को फिट व तंदुरुस्त रखने के लिए जिम जाने की जरूरत पड़ती है लेकिन इस तेज-तर्रार जिंदगी में प्रतिदिन 2 से 3 घंटे निकालने में कुछ लोगों को काफी समस्या होती है। वे फिटनैस क्लब जाना तो चाहते हैं लेकिन चाह कर भी इसके लिए समय नहीं निकाल पाते। इस आधुनिक युग में लोगों को फिट रखने के लिए एक ऐसा कॉम्पैक्ट होम जिम तैयार किया गया है जो घर के अंदर भी सभी तरह की एक्सरसाइसिज़ करने में यूजर को काफी मदद करेगा। 

- इसे सान फ्रांसिस्को कैलिफोर्नियां की फिटनैस सिस्टम निर्माता कम्पनी Tonal द्वारा तैयार किया गया है। इसका नाम कम्पनी ने अपने नाम पर Tonal ही रखा है और इसे दुनिया का सबसे ज्यादा इंटैलीजैंट फिटनैस सिस्टम बताया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे टी.वी. की तरह दीवार पर लटकाया जा सकता है यानी आप थोड़ी जगह में इसे लगा कर भी इसका उपयोग कर सकेंगे। 

PunjabKesari

पर्सनल ट्रेनर 

इस हाई-टैक फिटनैस सिस्टम में 24-इंच की स्क्रीन लगी है जो सिर्फ मशीन की सैटिंग्स करने में ही मदद नहीं करेगी बल्कि इसके जरिए आप वीडियो के माध्यम से एक्सरसाइज़ करने के तरीके भी सीख सकेंगे। इसके अलावा इसमें ऑन डिमांड्स एक्सपर्ट्स की राय को भी देखा जा सकेगा। यूजर को बस यह सैट करना होगा कि कैसी एक्सरसाइज़ को वे करना चाहते हैं या फिर किसी मसल को बेहतर बनाने के लिए वर्कआऊट करने की जरूरत है, जिसके बाद इसी स्क्रीन पर वीडियो शो होने लगेगी जिसको देखते-देखते एक्सरसाइज़ करने में आसानी होगी। 

PunjabKesari

कॉम्पैक्ट डिजाइन

इस होम जिम के डिजाइन को काफी कॉम्पैक्ट बनाया गया है यानी इसे टी.वी. के जितने एरिया में आसानी से फिट किया जा सकता है। इसमें प्लेट्स नहीं लगाई गईं बल्कि इसकी बजाय इलैक्ट्रोमैग्नैटिक इंजन लगा है जो बिजली की मदद से काम करेगा। दो एडजस्टेबल आर्म्स इसमें लगी हैं जिन्हें आप आसानी से साइड से फोल्ड भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

इंटैलीजैंट सिस्टम

कॉम्पैक्ट होम जिम में इंटैलीजैंट सिस्टम लगा है जो एक्सरसाइज़ करते समय खुद-ब-खुद चैक करेगा कि आप कितना जोर लगा रहे हैं। जैसे-जैसे समय के साथ-साथ आपकी परफॉर्मैंस बेहतर होगी वैसे-वैसे ही यह मशीन हार्ड होती जाएगी। अन्य स्मार्ट फिटनैस मशीन्स की तरह ही इसे भी जल्द मार्कीट में उपलब्ध किया जाएगा। 

- इसकी कीमत फिलहाल 2,995 डॉलर (लगभग 2 लाख 9 हजार रुपए) रखी गई है। कम्पनी ने बताया है कि इसके साथ अलग से 495 डॉलर (लगभग 34 हजार रुपए) की स्मार्ट एक्सैसरीज़ को भी उपलब्ध किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh