जीमेल में शामिल हुअा Confidential मोड, मिलेगा ये फायदा

  • जीमेल में शामिल हुअा Confidential मोड, मिलेगा ये फायदा
You Are HereLatest News
Saturday, August 18, 2018-3:42 PM

जालंधर- Gmail को दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग में लाई जाने वाली इमेल सर्विस के रूप में देखा जाता है। वहीं कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए नए- नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। इसी के तहत कंपनी ने एंड्रॉयड और iOS एप में कॉनफिडेंशल मोड नाम का नया फीचर आ गया है। इस फीचर के जरिए यूजर किसी भी मेल के लिए एक्सपायर डेट सेट कर सकेंगे। नए फीचर के लिए आपको एप अपडेट करने की जरूरत नहीं है। गूगल इसे एक सर्वर साइड अपडेट के जरिए हर फोन में अपडेट कर रहा है। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि गूगल एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिए यूजर्स अपने ईमेल्स को शेड्यूल कर पाएंगे।

नया फीचर

सबसे पहले आप जीमेल एप ओपन करिए। इसके बाद कंपोज मेल ऑप्शन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपको कुछ नए ऑप्शन्स दिखेंगे। इसमें दूसरे नंबर पर कॉनफिडेंशल मोड पर टैप करें। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। पेज पर आपको कई ऑप्शन दिखेंगे। इसमें ऊपर बाईं ओर कैंसल और दाईं ओर सेव का ऑप्शन मिलेगा।

PunjabKesariएक्सपायर डेट

वहीं Set Expiry पर क्लिक करके आप मेल के एक्सपायर होने का समय सेट कर सकते हैं। यह 1 दिन से लेकर 5 साल तक हो सकता है। सेट किए गए समय में ही मेल अपने आप रिसीवर के मेल से डिलीट हो जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan