कोरोना वायरस को लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की ट्रैकिंग वैबसाइट

  • कोरोना वायरस को लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की ट्रैकिंग वैबसाइट
You Are HereGadgets
Monday, March 16, 2020-2:57 PM

गैजेट डैस्क: माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया भर में कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी आप तक पहुंचाने के लिए खास वैबसाइट को लॉन्च कर दिया है। इस वैबसाइट का निर्माण माइक्रोसॉफ्ट की बिंग टीम ने किया है। आपको बस अपने फोन या कंप्यूटर में bing.com/covid वैबसाइट को ओपन करना होगा जिसके बाद आप पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण का रियल टाइम अपडेट ले सकेंगे। 

वैबसाइट पर मिलेगी इस तरह की जानकारी

इस वैबसाइट के जरिए आपको इस बात की जानकारी मिलेगी कि पूरी दुनिया में इस वक्त कितने लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और कितने लोगों को बचाया जा चुका है। इसके अलावा इस वैबसाइट पर यह भी बताया गया है कि कोरोना वायरस के कारण कितने लोगों की मौत हुई है। इस पर आप किसी देश के नक्शे पर क्लिक करके उस देश में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में भी जान सकते हैं।

  • माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बनाई गई इस वैबसाइट के मुताबिक खबर लिखे जाने तक पूरी दुनिया में 169,657 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 77,761 लोगों को बचाया जा चुका है। जबकि 6,516 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है।

गूगल भी तैयार कर रही एक खास वैबसाइट

आपको बता दें कि गूगल भी एक अलग तरह की वैबसाइट तैयार कर रही है जिसके जरिए दुनिया भर के लोग अपने नजदीकी कोरोना वायरस टेस्टिंग सेंटर्स का पता लगा सकेंगे। इस वैबसाइट से यूजर्स को यह भी पता लगेगा कि कोरोना वायरस के लक्षण क्या-क्या हैं। इस वैबसाइट को गूगल एक्स लैब के डिवैल्पर्स की बड़ी टीम तैयार कर रही हैं ताकि इसे जल्द-से-जल्द लाइव किया जा सके। ऐसे में कहा जा रहा है कि इस वैबसाइट की लॉन्चिंग रविवार को हो सकती है।  
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News