भारत में टैबलेट बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी बनी डाटाविंड

  • भारत में टैबलेट बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी बनी डाटाविंड
You Are HereGadgets
Monday, July 10, 2017-4:38 PM

जालंधरः किफायती टैबलेट एवं स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी डाटाविंड वर्ष 2016 में भारतीय बाजार में चारों तिमाहियों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 35 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर सबसे बड़ी कंपनी बनने में सफल रही है। टैबलेट एवं स्मार्टफोन बिक्री का अध्ययन करने वाली कंपनी सीएमआर की रिपोर्ट का हवाला देते हुये डाटाविंड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा कि सीएमआर रिपोर्ट से यह भी स्पष्ट हो गया है कि पांच हजार रुपए से कम के टैबलेट बाजार में उनकी कंपनी की हिस्सेदारी 70 प्रतिशत से अधिक है। 

रिपोर्ट के अनुसार डाटाविंड की वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में भी बाजार पर 32 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ लीडरशिप बरकरार है। नोटबंदी के बाद भी डाटाविंड की पकड़ मकाबूत बनी रही है। उन्होंने कहा कि डाटाविंड के लीडर होने का कारण भारत की कम आय वाली आबादी में इसकी बढ़ती लोकप्रियता है। इस आबादी में पहली बार टैबलेट खरीदने वालों की पहली पसंद डाटाविंड है। 

रिपोर्ट में यह भी गया है कि वर्ष 2016 में डाटाविंड ने ही सर्वाधिक 70.6 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की। श्री तुली ने कहा कि सीएमआर और आईडीसी दोनों की रिपोर्ट साबित होता है कि डाटाविंड भारत का सबसे प्रमुख टैबलेट ब्राण्ड है। देश की अधिकांश आबादी का पहला पसंदीदा ब्राण्ड है। कई खूबियों की वजह से दूर-दराज की आबादी तक डाटाविंड पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि डिजिटल अंतर को दूर करने के लिए तकनीकी जन-जन तक पहुंचानी होगी और इसकी कीमत भी कम होनी चाहिए। 

डाटाविंड ने हमेशा कम से कम कीमत पर डिवाइस देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में कम कीमत के नए 4 G सक्षम डिवाइस लांच करने की तैयारी चल रही है। जल्द ही 199 रुपए टैरिफ का अनलिमिटेड इंटरनेट ब्राउजिंग पेश करने की भी योजना है। 


Latest News