21 सितंबर से शुरू होगी जियोफोन की डिलिवरी, इस दिन पहुंचेगा अापके घर फोन

  • 21 सितंबर से शुरू होगी जियोफोन की डिलिवरी, इस दिन पहुंचेगा अापके घर फोन
You Are HereGadgets
Saturday, September 2, 2017-11:58 AM

जालंधरः मुकेश अंबानी की रिलायंस जिओ नवरात्रि के पहले दिन से यानी 21 सितंबर से जियोफोन की डिलीवरी शुरू करेगी। यह जानकारी कंपनी से जुड़े सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर मोबाइल इंडियन को दी है। सूत्रों के मुताबिक अब तक 60 लाख भारतीयों ने जियोफोन को प्रीबुक किया है और लगभग 1 करोड़ लोगों ने जियोफोन खरीदने की रूचि दिखाई है। हालांकि सूत्रों को इस बात की जानकारी नहीं है कि जियोफोन की प्रीबुकिंग फिर से कब शुरू होगी।

 

नवरात्रि से शुरू होगी फोन की डिलीवरी- 

बता दें कि जियोफोन की बुकिंग 24 अगस्त की शाम को शुरू हुई थी और 26 अगस्त तक इसे बंद करना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक फोन को करीब 1 करोड़ लोगों ने बुक करने की कोशिश की थी, जिसके बाद साइट कुछ देर के लिए बंद हो गई थी। कंपनी का कहना है कि दोबारा जल्द ही इन फोन की बुकिंग शुरू होगी, हालांकि कब तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। जिन कस्टमर्स नेफोन बुक कर लिया है, उनके पास ये फोन नवरात्रि तक पहुंचेगा।

 

हर हफ्ते 50 लाख जियोफोन होंगे डिलीवर- 

जियो के एक एग्जिक्यूटिव ने बताया कि कम्पनी अगले 6 महीनों में करीब 15 करोड़ फोन डिलिवर करने की कपैसिटी रखती है और हर हफ्ते 50 लाख यूनिट्स निकाल सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो की प्लानिंग रोज 1 लाख जियोफोन डिलीवर करने की है, ताकि बुकिंग के लोड को कम किया सके। 

 

ताइवान से आएंगे जियोफोन- 

 ये फोन डिलिवरी के लिए ताइवान से आएंगे और फिर देश के अलग-अलग शहरों में पहुंचेंगे। बता दें कि फोन की लॉन्चिंग के समय मुकेश अंबानी ने कहा था कि हर सप्ताह 50 लाख फोन की डिलीवरी होगी। जियो फोन के निर्माण का काम एक ताइवान की कंपनी को दिया गया था। 

 

50 करोड़ यूजर्स हैं टार्गेट- 

जियोफोन के ज़रिये रिलायंस उन 50 करोड़ यूजर्स को टार्गेट कर रही है, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन की तरफ मुड़ रहे हैं। कंपनी ने ऐसे ही यूजर्स के लिए 4जी के साथ कम कीमत में फीचर फोन लॉन्च किया है।

 

नेट न्यूट्रैलिटी उल्लंघन का आरोप- 

हाल ही में बाकी टेलीकॉम कंपनियों ने जियोफोन पर नेट न्यूट्रैलिटी का आरोप लगाया। कम्पनियों का कहना है कि यह फोन एक ही नेटवर्क का सिम कार्ड सपॉर्ट करेगा, जिससे यूजर सिर्फ वही ऐप और इंटरनेट सेवाएं इस्तेमाल कर पाएंगे, जो उन्हें एक नेटवर्क प्रवाइडर उपलब्ध करवाएगा।
 


Latest News