एलन मस्क के पूर्व कर्मचारी ने बनाई लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला के वाहनों को देगी कड़ी टक्कर

  • एलन मस्क के पूर्व कर्मचारी ने बनाई लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला के वाहनों को देगी कड़ी टक्कर
You Are HereGadgets
Monday, February 8, 2021-2:34 PM

ऑटो डैस्क: टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर दुनिया भर में मशहूर है, लेकिन टेस्ला को इस मुकाम पर पहुंचने में एलन मस्क के अलावा भी एक शख्स का बहुत बड़ा हाथ है। उनका नाम है पीटर रावलिनसन (Peter Rawlinson) जोकि टेस्ला के एक्स चीफ इंजीनियर रह चुके हैं। अब पीटर रावलिनसन ने Lucid Motors नाम से एक कंपनी खोली है जोकि इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में अभी नई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में पीटर रावलिनसन ने अपने ब्रांड के तले बनी पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की तुलना टेस्ला की कारों से कर दी है।

PunjabKesari

पीटर का कहना है कि भले ही टेस्ला दुनियभार में अपनी बेहतरीन टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है। टेस्ला की कारों में जो पॉवर है वह कंपनी की अत्यधुनिक तकनीक के कारण ही है जिस वजह से यह दुनिया भर में लोकप्रिय हैं, लेकिन हां जहां तक वर्ल्ड क्लास तकनीक की बात है तो हमारी पहली कार Lucid Air आधुनिकता में टेस्ला की कारों के साथ कंधे से कंधा मिलाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि वे मर्सेडीज़ बेंज की कारों को भी बाजार में टक्कर देने के लिए तैयारी कर रहे हैं। उनके मुताबिक आज Lucid Motors ठीक उसी जगह खड़ी है जहां टेस्ला आज से दस साल पहले थी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि पीटर का हाथ टेस्ला के पॉपुलर मॉडल S के निर्माण में था। पीटर टेस्ला कंपनी के एक तगड़े कांपटीटर हैं जोकि निश्चित रूप से टेस्ला के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकते हैं। पीटर का कहना है कि वह बाकी की लग्जरी ईवी के मुकाबले अपनी कार ज्यादा अफोर्डेबल प्राइज पर उपलब्ध करने का प्रयास करेंगे।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News