फेसबुक जल्द व्हाट्सएप्प पर दे सकता है विज्ञापनः रिपोर्ट

  • फेसबुक जल्द व्हाट्सएप्प पर दे सकता है विज्ञापनः रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Saturday, May 5, 2018-10:05 AM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है, जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किए जाते हैं। वहीं, अब व्हाट्सएप्प पर आपको जल्द विज्ञापन देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप्प के CEO जान कौम के इस्तीफे के बाद व्हाट्सएप्प पर विज्ञापन की चर्चा जोरों पर है। 

 

कई सालों से कर रहे हैं अध्ययनः

Barclays के एक विश्लेषकों ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि वे पिछले कई सालों से अध्ययन कर रहे हैं और अब हम कह सकते हैं कि Jan Koum (व्हाट्सएप्प के CEO)  के जाने के बाद फेसबुक व्हाट्सएप्प पर विज्ञापन दे सकता है। 

 

व्हाट्सएप्प पर है सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्सः

विश्लेषकों का कहना है कि पूरी दुनिया में व्हाट्सऐप सबसे ज्यादा एक्टिव यूजर्स वाला एप्प है और इसपर लोगों का इंगेजमेंट भी 100 फीसदी है जिसका फायदा उठाने के लिए फेसबुक विज्ञापन की शुरुआत कर सकता है। 

 

WhatsApp के सीईओ जान कौम ने दिया इस्तीफाः

आपको बता दें कि 1 मई को WhatsApp के सीईओ जान कौम (Jan Koum) ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणाी की थी। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी। जेन का कहना है कि वह कुद को वक्त देना चाहते हैं इसलिए पद छोड़ रहे हैं। हालांकि अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पद छोड़ने की वजह फेसबुक-व्हाट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर उभरे मतभेद हो सकती है।

 

वक्त आ गया कि अागे बढ़ूंः

उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'लगभग 10 साल पहले ब्रायन एक्टन के साथ मिलकर मैंने व्हाट्सएप्प की शुरूआत की थी। कई अच्छे लोगों के साथ ये सफर काफी अच्छा रहा है लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं इससे आगे बढ़ूं।' ब्रायन ने पिछले साल ही फेसबुक छोड़ दिया था।  

 

उन्होंने आगे लिखा, मैं ऐसे समय में कंपनी छोड़ रहा हूं जब व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल लोग मेरी कल्पना से भी ज्यादा कर रहे हैं। आज व्हाट्सएप्प की टीम पहले से ज्यादा मजबूत और सक्षम है। मैं कुछ वक्त टेक्नोलॉजी से दूर होकर बिताना चाहता हूं। इस दौरान में अपनी कार में सैर करूंगा और गेम खेलूंगा। मेरे इस सफर को शानदार बनाने के लिए शुक्रिया।'


Latest News