Facebook जल्द पेश कर सकता है 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' फीचर, टेस्टिंग शुरु

  • Facebook जल्द पेश कर सकता है 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' फीचर, टेस्टिंग शुरु
You Are HereLatest News
Wednesday, March 7, 2018-9:39 AM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' के नाम से एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब अगर कोई ब्रेकिंग न्यूज आएगी, तो तत्काल आपको ख़बर फेसबुक पर मिल जाएगी। फिलहाल कंपनी अपने 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' फीचर को बड़े पैमाने पर टेस्ट कर रही है। बता दे कि फेसबुक 50 से अधिक न्यूज पब्लिशर्स के साथ मिलकर यह टेस्ट कर रहा है। न्यूज पब्लिशर्स किसी आर्टिकल के लिंक या लाइव वीडियो पर 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' लगा सकते हैं। रेड कलर का 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' यूजर्स को यह अलर्ट करेगा कि यह नई खबर है। 

 

फेसबुक के मुताबिक, 'ब्रेकिंग न्यूज लेबल' से लाइक, शेयर, कमेंट और लिंक क्लिक में बढ़ोतरी देखने को मिली है। फेसबुक ने दावा किया है कि प्राथमिक टेस्ट में शेयर में 11 फीसदी, लाइक में 7 फीसदी और कमेंट और लिंक क्लिक में 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

 

फेसबुक जल्द पेश करेगा 'Watch' फीचरः

इसके अलावा फेसबुक ब्रेकिंग न्यूज वीडियो के लिए एक नया सेक्शन भी लाने की तैयारी कर रहा है। इस सेक्शन को 'Watch' नाम दिया जाएगा। फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा कि यूजर्स इस सेक्शन पर क्लिक करके आसानी से ब्रेकिंग न्यूज देख सकेंगे। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया कि यह फीचर्स कब से रोल आउट करेगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!