फेसबुक ने माना इन 4 फोन निर्माताओं के साथ शेयर किया गया डाटा

  • फेसबुक ने माना इन 4 फोन निर्माताओं के साथ शेयर किया गया डाटा
You Are HereLatest News
Thursday, June 7, 2018-9:56 AM

जालंधर : चाइनीज़ फोन निर्माताओं के साथ यूजर्स का डाटा शेयर करने को लेकर फेसबुक ने अपना कबूलनामा दिया है। फेसबुक ने मान लिया है कि उसने चाइनीज़ फर्म्स के साथ डाटा शेयरिंग को लेकर साझेदारी की हुई है। bbc की रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि Huawei जैसी चाइनीज़ कम्पनियों के साथ वह डाटा शेयरिंग करती है। हुवाई को अमरीका पहली ही राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर एक बहुत बड़ा खतरा मान चुकी है और अब इस रिपोर्ट के बाद फेसबुक एक बहुत बड़ी मुसीबत में फंस गई है। 

 

इन 4 कम्पनियों से डाटा शेयर कर रही फेसबुक 

फेसबुक ने कहा है कि Huawei, Lenovo, Oppo और TCL जैसी चाइनीज़ कम्पनियों के साथ उसने डाटा शेयरिंग पार्टनरशिप की हुई है। इस डील के जरिए फेसबुक यूजर्स में बढ़ावा करने की बात हुई थी। यही कारण है कि इन कम्पनियों के स्मार्टफोन्स में पहले से ही फेसबुक जैसी एप्पस शामिल थीं। 

PunjabKesari

 

कम्पनियों तक पहुंचाई गई यूजर्स की ये जानकारियां

न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट के जरिए बताया था कि फेसबुक 60 डिवाइस निर्माताओं को यूजर व उनके दोस्तों की पर्सनल जानकारी को एक्सैस करने की इजाजत दे रही है। इस दौरान धार्मिक और राजनीतिक झुकाव से जुड़ी जानकारी, काम और शिक्षा से जुड़ा इतिहास व यूजर के रिलेशनशिप स्टेटस की जानकारी को पहुंचाया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल महीने से इन डिवाइस निर्माताओं के साथ फेसबुक साझेदारी में थी। 


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन