कोरोना वायरस से जुड़ी फेक न्यूज़ के खिलाफ खड़े हुए फेसबुक, गूगल और ट्विटर

  • कोरोना वायरस से जुड़ी फेक न्यूज़ के खिलाफ खड़े हुए फेसबुक, गूगल और ट्विटर
You Are HereGadgets
Wednesday, March 18, 2020-12:14 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत सी गलत जानकारियां तेजी से फैल रही हैं। ऐसे में सभी मुख्य टैक्नोलॉजी कम्पनियां इनके खिलाफ एक साथ खड़ी हो गई हैं। इन फेक न्यूज को लेकर गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट, लिंक्डइन, ट्विटर और रेडिट ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी की है जिसमें कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर कड़े कदम उठाने की बात कही गई है। इस ज्वाइंट स्टेटमेंट में कम्पनियों ने कहा है कि हम अन्य कम्पनियों को भी इन्वाइट करते हैं ताकि अपनी कम्यूनिटी को सेफ और हेल्थी रखा जा सके।

 

इस मुद्दे पर फेसबुक, गूगल, लिंक्डइन, माइक्रोसॉफ्ट, रेडिट, ट्विटर और यूट्यूब ने कहा है कि हम कोरोना वायरस को लेकर फैल रही गलत खबरों पर नजदीक से काम कर रहे हैं। इसके अलावा हम अपने प्लैटफोर्म्स पर मिस इनफॉर्मेशन और फ्रॉड रोकने को लेकर भी यत्न कर रहे हैं। कम्पनियां सरकार की हेल्थ केयर एजेंसियों के साथ मिलकर उनके साथ क्रिटिकल अपडेट्स भी शेयर कर रही हैं।

  • आपको बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के डायरेक्टर जनरल ने पिछले महीने कहा था कि गलत जानकारियां भी COVID-19 जितनी ही खतरनाक हैं। सोशल मीडिया पर लगातार भ्रामक जानकारियां शेयर हो रही हैं इसी लिए अब  कम्गपनियां गलत आर्टिकल्स को बैन करने लगी हैं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News