फेसबुक ने बंद किया अपना यह खास फीचर

  • फेसबुक ने बंद किया अपना यह खास फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, April 5, 2018-8:28 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने मोबाइल नंबर से प्रोफाइल सर्च करने का फीचर हटा दिया है। इस फीचर को बंद करने की जानकारी फेसबुक के चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर (सीटीओ) माइक शेरोपफेर ने ब्लॉक पर पोस्ट करके दी है। माइक शेरोपफेर ने कहा कि हम किसी भी एप्प को यूजर की निजी जानकारी एक्‍सेस करने की इजाजत नहीं देंगे। इनमें उसकी धार्मिक मान्‍यताएं, राजनीकि दृष्टिकोण, रिलेशनशिप स्‍टेटस, दोस्‍तों की सूची, शिक्षा और काम करने का इतिहास संबंधी गतिविधियां शामिल हैं।

 

इसके अलावा सीटीओ ने कहा है कि अगले सप्‍ताह से हम ऐसी व्‍यवस्‍था कर रहे हैं कि कोई भी डेवलपर फेसबुक यूजर से उनके निजी डाटा शेयर करने के लिए रिक्‍वेस्‍ट नहीं कर सकेंगे। यदि ऐसा होता दिखेगा तो वे 3 महीने तक एप्प का इस्‍तेमाल नहीं कर सकेंगे।

 

बता दें कि फेसबुक का मोबाइल नंबर से प्रोफाइल सर्च करने की फीचर उन लोगों के लिए काफी उपयोगी था जो अपने दोस्त का पूरा नाम नहीं जानते थे या फिर जिन्हें नाम की स्पेलिंग लिखने में परेशानी होती थी। वहीं हाल ही में फेसबुक से हुए डाटा लीक के बाद से कंपनी अपनी साइट में कई बदलाव कर रही है। अब देखना होगा कि कंपनी द्वारा किए गए इस बदलाव को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है।  


Latest News