फेसबुक अपने यूजर्स के लिए ‘प्राइवेट प्रोफाइल’ फीचर की कर रहा है टेस्टिंग

  • फेसबुक अपने यूजर्स के लिए ‘प्राइवेट प्रोफाइल’ फीचर की कर रहा है टेस्टिंग
You Are HereGadgets
Tuesday, September 12, 2017-1:44 PM

जालंधरः दुनियाभर में फेसबुक का नाम सबसे प्रसिद्व सोशल साइट के रुप में जाना जाता है।  फेसबुक आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट जारी करता है। वहीं, एक बार फिर फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी करने को तैयार है। फेसबुक अपने यूजर्स के लिए ‘प्राइवेट प्रोफाइल’ फीचर को टेस्ट कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को ‘प्राइवेट प्रोफाइल’ सेट करने की अनुमति देगा, जो सिर्फ आपके करीबी दोस्त ही देख सकते हैं।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात की जानकारी Devesh Logendran ने दी है, जिन्होंने फेसबुक के इस नए फीचर को APK के माध्यम से एंड्रायड बीटा पर देखा है। हालांकि ‘Create a Private Profile button’ वास्तव में काम नहीं कर रहा है। इसमें आप पहले से ही अपने प्रोफाइल और टाइमलाइन के कुछ हिस्सों को छिपा सकते हैं, ताकि वे केवल स्पेसिफिक लोगों को ही दिखाई दे।

 

बता दें कि यह संभव है कि यह नए फीचर पहले से ही फेसबुक पर उपलब्ध फीचर्स को सिस्टमेटिक कर रही है। इससे आपके करीबी दोस्त यह जान पाएंगे की भी नहीं कि वह एक प्राइवेट प्रोफाइल देख रहे है। प्राइवेट प्रोफाइल फेसबुक को थोड़ा ज्यादा पर्सनल बनाने में मदद कर सकता है, लेकिन यहाँ जानकारी जल्दी से tedious हो सकती है। फिर भी यह स्पष्ट है कि कंपनी अपने करीबी दोस्तों को acquaintances से अलग करने के तरीकों के बारे में सोच रही है। यह फीचर पहले से ही इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है। 


Latest News