Fake Accounts पर लगाम कसने के लिए फेसबुक लाएगी ये नया फीचर

  • Fake Accounts पर लगाम कसने के लिए फेसबुक लाएगी ये नया फीचर
You Are HereLatest News
Thursday, July 12, 2018-1:11 PM

जालंधर- सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर Fake Accounts पर लगाम कसने के लिए एक नए फीचर की टैस्टिंग शुरू की है। इस फीचर से फेसबुक फर्जी लिंक्स की पहचान कर फेक न्यूज और अफवाहों के प्रसार को रोकने की कोशिश करेगा। बता दें कि इससे पहले फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने भी अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर की शुरुआत की है। इस फीचर की मदद से अब यूजर्स को पता चल सकेगा कि कौन सा मेसेज ऑरिजिनल है और कौन सा मेसेज फॉरवर्ड किया हुआ है। अाइए जानते हैं फेसबुक के नए फीचर के बारे में...

 

PunjabKesari

 

एेसे करेगा काम 

बताया जा रहा है कि इस नए फीचर से फेसबुक अनजान नंबर से मेसेंजर पर आने वाले मेसेज की पहचान करेगा और उसके बारे में यूजर्स को अधिक जानकारी उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा फेसबुक यह भी बताएगा कि जो व्यक्ति आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा है उसका नाम आपके किसी फेसबुक फ्रेंड के नाम से तो मिल रहा है लेकिन वास्तव मेसेज उस अकाउंट से नहीं आ रहा है।

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा फेसबुक की मेसेंजर टीम से जुड़े हुए Dalya Browne ने बताया, 'हम एक ऐसे फीचर को टेस्ट कर रहे हैं जो हमारे यूजर्स को अनजान लोगों से प्राप्त होने वाले मेसेज के बारे में पूरी जानकारी देगा।' माना जा रहा है कि यह फीचर फेक न्यूज को रोकने में भी एक अहम भूमिका अदा करेगा।

Edited by:Jeevan
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन