Facebook ने जारी किया अनसेंड फीचर, एेसे करें इस्तेमाल

  • Facebook ने जारी किया अनसेंड फीचर, एेसे करें इस्तेमाल
You Are HereLatest News
Thursday, November 15, 2018-7:09 PM

गैजेट डेस्क- सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने मेसेंजर में 'अनसेंड' फीचर ' को जारी कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी चैट से भेजे गए मेसेज को डिलीट कर सकते हैं। फेसबुक ने भेजे गए मेसेज को डिलीट करने के लिए 10 मिनट की समय सीमा तय की है। यानी अगर यूजर ने गलती से किसी को कोई मेसेज भेज दिया है, तो उस मेसेज को अनसेंड करने के लिए यूजर के पास 10 मिनट का समय रहेगा। बता दें कि फेसबुक ने फिलहाल यह फीचर बोलिविया, पोलैंड, कोलम्बिया और लिथुआनिया जैसे देशों में दिया है और उम्मीद है कि जल्द ही यह भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में भी दे दिया जाएगा।

PunjabKesariएेसे करे इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को अपने द्वारा भेजे गए मेसेज पर टैप कर उसे थोड़ी देर के लिए होल्ड करना होगा। इसके बाद सभी के लिए हटाएं (Remove for everyone) का ऑप्शन आएगा। इसे टैप करके यूजर अपने द्वारा भेजे गए मेसेज को डिलीट कर सकेंगे। PunjabKesariअनसेंड फीचर

अनसेंड फीचर के जरिए यूजर चैट के साथ-साथ भेजे गए फोटोज और विडियोज को भी डिलीट कर सकते हैं। फेसबुक अनसेंड किए गए मेसेज की एक कॉपी कुछ समय के लिए अपने पास रखेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस मेसेज को किसी ने हैरसमेंट के लिए रिपोर्ट तो नहीं किया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan