फोटो में बंद आंखों को भी खोल देगा Facebook का यह नया फीचर

  • फोटो में बंद आंखों को भी खोल देगा Facebook का यह नया फीचर
You Are HereGadgets
Wednesday, June 20, 2018-5:12 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने एक एेसा फीचर तैयार किया है, जो फोटो में बंद अांखों को भी खोल सकता है। फेसबुक का ये फीचर आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक के साथ काम करेगा। ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर पिक्चर पोस्ट करने से पहले उसे एडिट करते हैं। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपनी पिक्चर पोस्ट करने से पहले फेसबुक टूल की मदद से बंद आंखों को खोल सकेंगे। बता दें कि जिस तरह अाप फोटोशॉप की मदद से किसी फोटो में आंखें जोड़ते हैं, उसी तरह फेसबुक का यह फीचर भी काम करेगा। जेनरेटिव एडवर्सेरियल नेटवर्क (GAN) की मदद से अाप जान पाएंगे कि अापकी अांखे असली है या नकली।

 

PunjabKesari

 

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक का यह फीचर टेस्टिंग के दौरान काफी भरोसेमंद साबित हुअा है। इस टेस्टिंग में जिन फोटो में अांखे लगाई है वह बिल्कुल असली जैसी लगी। फिलहाल इसमें रंगों को लेकर थोडी सी परेशानी सामने अा रही है। फेसबुक का यह फीचर कब रिलीज होगा इसके बारें में कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि हाल ही में रिपोर्ट में अाई है कि अब फेसबुक मैसेंजर एप्प में ऑटो प्ले वीडियो विज्ञापन दिखाने की तैयारी में है। इसके अाने के बाद यूजर्स इस वीडियो को बंद नहीं कर पाएंगेए। कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। फेसबुक का कहना है कि इस फीचर से यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होगी और यूजर्स को इसमें एक अलग तरह का ही अनुभव देखने को मिलेगा। 


Latest News