अब फेसबुक नहीं दिखाएगा नाबालिग यूजर्स को हथियारों वाले विज्ञापन

  • अब फेसबुक नहीं दिखाएगा नाबालिग यूजर्स को हथियारों वाले विज्ञापन
You Are HereGadgets
Sunday, June 17, 2018-4:59 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में हर वर्ग के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। वहीं कंपनी ने अपने प्लैटफॉर्म पर 18 साल के कम उम्र के यूजर्स को हथियारों के विज्ञापन दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक फेसबुक ने अमरीका में लगातार बढ़ती मास शूटिंग (सार्वजनिक जगहों पर गोलाबारी) के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है यह नई नीति 21 जून से लागू कर दी जाएगी।

 

PunjabKesari

 

फेसबुक ने हथियारों के साथ इस्तेमाल होने वाली एक्सेसरीज जैसे कि बेल्ट, बंदूक के ऊपर लगने वाली फ्लेशलाइट और बंदूक रखने वाले खोल या कवर के विज्ञापनों के लिए भी18 साल से अधिक की उम्र सीमा रखी है। फेसबुक की ओर यह घोषणा ऐसे समय में आई जब पूरे अमरीका में बंदूक रखने के कानून में बदलाव की बहस चल रही है। वहीं पिछले कुछ समय में पार्कलैंड, फ्लोरिडा और सैंटा फे, टेक्सास में स्कूलों में हुई मास शूटिंग की घटनाओं के बाद यह बहस और तेज हो गई है।

 

PunjabKesari

 

यूट्यूब भी कर चुकी है एेसा 

अापको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मार्च में यूट्यूब की ओर से कहा गया था कि वे ऐसी वेबसाइट जोकि हथियारों का प्रचार करती हैं उन पर प्रतिबंध लगाएगी। यूट्यूब पहले ही हथियार बेचने वाली कंपनियों पर प्रतिबंध लगा चुका है। एेसे में फेसबुक द्वारा उठाया गया यह कदम बढ़ती मास शूटिंग घटनाअों को रोकने में एक सराहनीय कदम माना जा रहा है। 
 


Edited by:Jeevan

Latest News