फेसबुक ने कैम्ब्रिज एनालिटिका जैसी एक और कम्पनी पर किया मुकदमा

  • फेसबुक ने कैम्ब्रिज एनालिटिका जैसी एक और कम्पनी पर किया मुकदमा
You Are HereGadgets
Sunday, May 12, 2019-10:04 AM

गैजेट डैस्क : फेसबुक ने नियमों का उल्लंघन होने पर साउथ कोरिया की डाटा एनलैटिक्स कम्पनी रैंकवेव (Rankwave) पर मुकदमा दायर किया है। फेसबुक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि रैंकवेव कम्पनी फेसबुक पर 30 से ज्यादा एप्स को चला रही है। यह एप्स फेसबुक पर कमैंट्स और लाइक्स को ट्रैक कर रही थीं, जोकि कम्पनी के निर्धारित किए गए नियमों के विरुद्ध है। इसी बात पर ध्यान देते हुए कम्पनी ने मुकदमा दायर किया है। 

PunjabKesari

  • ऑनलाइन न्यूज वैबसाइट टैक क्रंच ने बताया है कि इन एप्स में से एक एप्प तो ऐसी थी जो यूजर्स की पोस्ट्स की पोपुलैरिटी को भी ट्रैक कर रही थी। आपको बता दें कि रैंकवेव कम्पनी फेसबुक के जरिए बिजनेस बिल्ड करने में मदद करती है, लेकिन इस कम्पनी की एप्स यूजर के डाटा को पास कर रही थी और कन्टैक्ट इनफोर्मेशन को एक्सैस कर रही थी। इसका पता लगने के बाद फेसबुक ने कैलिफोर्निया स्टेट कोर्ट में रैंकवेव कम्पनी पर मुकदमा दायर किया है। 

PunjabKesari

कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल

यह मामला कुछ-कुछ पहले सामने आए कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के जैसा ही है। इसमें यूजर्स को विज्ञापन दिखाने के अलावा उनके फ्रैंड्स को भी विज्ञापन दिखाए गए थे जिससे फेसबुक के नियमों का उल्लंघन हुआ था। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News