फेसबुक डाटा लीक के मामले में यूजर्स को भेजगी प्रोटेक्ट योर इंफॉर्मेशन का नोटिस

  • फेसबुक डाटा लीक के मामले में यूजर्स को भेजगी प्रोटेक्ट योर इंफॉर्मेशन का नोटिस
You Are HereGadgets
Saturday, April 7, 2018-6:58 PM

जालंधर- सोशल मीडिया साइट फेसबुक के सभी 220 करोड़ यूजर्स को जल्द ही 'प्रोटेक्ट योर इंफॉर्मेशन' टाइटल के साथ उनके फीड में एक नोटिस मिलेगा। इसमें एक लिंक शामिल होगा जो ये बताएगा कि यूजर्स कौन से एप्प को इस्तेमाल करते हैं और इन एप्स के साथ किन जानकारियों को उन्होंने साझा किया है। वहीं यूजर्स चाहें तो एप्स को व्यक्तिगत रूप से बंद भी कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐसे 87 मिलियन संभावित यूजर्स जिसने कैंब्रिज एनालिटिका के साथ अपना डाटा शेयर किया हो उन्हें अतिरिक्त जानकारी पहुंचाई जाएगी

 

रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 5 लाख 62 हजार भारतीय यूजर्स का डाटा कैंब्रिज एनालिटिका के साथ शेयर किया गया है। फेसबुक ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें उन देशों का नाम और प्रतिशत है जहां के यूजर्स का डाटा गलत तरीके से कैंब्रिज एनालिटिका के साथ शेयर किया गया है। जारी की गई इस लिस्टम में भारत का नंबर 7वां है और सभी यूजर्स में से 0.6 फीसदी भारतीय यूजर्स का डाटा शेयर किया गया है।

 

बता दें कि हाल ही में फेसबुक से हुए डाटा लीक के चलते दुनियाभर में हलचल मच गई है और कंपनी को यूजर्स से कड़ी अालोचना का सामना करना पड़ रहा है। अब देखना होगा कि कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है। 


Latest News