फेसबुक यूजर्स को न्यूजफीड में दिखेगा बड़ा बदलाव, जानें डिटेल

  • फेसबुक यूजर्स को न्यूजफीड में दिखेगा बड़ा बदलाव, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Wednesday, January 31, 2018-5:01 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने घोषणा की है कि अब वह आपकी न्यूज फीड में और अधिक स्थानीय समाचारों को अपने algorithm के एक बड़े ओवरहाल के हिस्से के रूप में दिखाएगा। इस बदलाव से फेसबुक उपयोगकर्ताओं को स्थानीय प्रकाशकों से अधिक समाचार मिलेंगे, चाहें वे उन्हें फॉलो करें या नहीं। एक स्थानीय समाचार प्रकाशन को फॉलो करने वाले फेसबुक उपयोगकर्ता उनसे अधिक स्टोरी देख पाएंगे।

 

फेसबुक का कहना है कि लोग दोस्तों के साथ जुड़ने के लिए इस प्लेटफॉर्म पर आते हैं, और दुनिया में और उनके स्थानीय समुदाय के बारे में खबरों को देखते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म स्थानीय प्रकाशकों की पहचान करेगा, जिनके लिंक्स पाठक एक विशेष भौगोलिक क्षेत्र में क्लिक करते हैं। फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘यदि कोई कहानी आपके क्षेत्र में एक पब्लिकेशन से है, और आप या तो प्रकाशक के पेज या अपने मित्र को फॉलों करते हैं, तो उस आउटलेट की न्यूज फीड में अधिक दिखाई देगी।’

 

रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक अपनी वेबसाइट में भी कुछ बदलाव लेकर आ रहा है क्योंकि हाल में सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की गई थी कि फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर गलत और फेक न्यूज को बढ़ावा दे रहा है। 


 
 


Latest News