फेसबुक ने किया बड़ा बदलाव, अब लॉगिन करते समय नहीं पड़ेगी फोन नंबर की जरूरत

  • फेसबुक ने किया बड़ा बदलाव, अब लॉगिन करते समय नहीं पड़ेगी फोन नंबर की जरूरत
You Are HereLatest News
Sunday, May 27, 2018-1:14 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक यूजर्स के लॉगिन वेरिफाइ करने के तरीके को अपडेट कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की सुरक्षा टीम ने एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह मौजूदा 2-Way Authentication को आसान बनाने के लिए काम कर रहे हैं। नए बदलावों के बाद यूजर को 2FA एक्टिवेट करने के लिए अपना फोन नंबर नहीं देना पड़ेगा।

 

PunjabKesari

 

कंपनी ने यह भी कहा कि वो 2FA शुरू करने की प्रक्रिया को सरल बना रहे हैं। जिन लोगों ने 2FA यूज नहीं किया है उन्हें बता दे कि, 2FA यूजर के डाटा को अनऑथराइज्ड एक्सेस से प्रोटेक्ट करने के लिए होता है। 2FA एक्टिवेट करने से अगर यूजर का डाटा हैक भी हो जाता है तो भी हैकर यूजर के डाटा को एक्सेस नहीं कर सकता। ज्यादातर 2FA यूजर 2FA लॉग-इन के लिए SMS का यूज करतें है पर हम आपको बता दें कि SMS यूजर के लिए बहुत सुरक्षित तरीका नहीं है क्योंकि हैकर यूजर के सिम कार्ड को क्लोन कर सकता है और OTP का एक्सेस ले सकता है।

 

Facebook पोस्ट को जल्द वॉट्सएप्प पर कर सकेंगे शेयरः

आपको बता दें कि फेसबुक ने एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए इस नए फीचर के जरिए यूजर्स फेसबुक पोस्ट के कॉन्टेंट को सीधे व्हॉट्सएप्प पर साझा कर पाएंगे। लेकिन वहीं, कई बीटा यूजर्स का कहना है कि यह फीचर उनके फोन में शामिल हो गया है और वे इसका इस्तेमाल कर रहे है। हालांकि, अभी फेसबुक या व्हॉट्सएप्प ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

 

ऐसे काम करेगा फेसबुक का यह फीचरः

इसमें सबसे पहले अापको फेसबुक के शेयर बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद अापको इसमें तीन अॉप्शन्स नजर अाएंगे। इन अॉप्शन्स में शेयर नॉउ, राइट पोस्ट और सेंड इन व्हॉट्सएप्प शामिल है। अगर आप फेसबुक से किसी कॉन्टेंट, इमेज या विडियो को सीधे व्हॉट्सएप्प पर शेयर करना चाहते हैं तो आपको शेयर मेन्यू से 'Send in WhatsApp'ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!