अब फेसबुक पर नहीं दिखेगा यह सेक्शन, जानें वजह

  • अब फेसबुक पर नहीं दिखेगा यह सेक्शन, जानें वजह
You Are HereLatest News
Saturday, June 2, 2018-11:13 AM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन को अगले हफ्ते हटाने जा रहा है। कंपनी का मानना है कि यह सेक्शन अब आउटडेटेड हो चुका है जिसकी वजह से उसे हटाया जा रहा है। फेसबुक का यह ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन साल 2014 में लांच हुआ था जो कि फेसबुक प्रोफाइल की टाइमलाइन पर दाहिनीं ओर दिखता है। 

 

PunjabKesari

 

बदले में लाएगी ब्रेकिंग न्यूज फीचरः

फेसबुक इसके बदले ब्रेकिंग न्यूज का फीचर लाएगी। कंपनी का दावा है कि यूजर्स को ब्रेकिंग न्यूज विश्वसनीय सूत्रों से दी जाएंगी और फर्जी खबरों को रोका जाएगा। इसके लिए फेसबुक 3 लेवल बनाएं हैं जिनमें ब्रेकिंग न्यूज, टूडे इन और न्यूज वीडियो इन वॉच शामिल हैं।

 

PunjabKesari

 

ब्रेकिंग न्यूज लेवलः

इस सर्विस के लिए फेसबुक उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, यूरोप, भारत और ऑस्ट्रेलिया के 80 न्यूज पब्लिशर्स के साथ पार्टनरशिप की है। इसके अलावा बड़ी ब्रेकिंग न्यूज आने पर फेसबुक नोटिफिकेशन भी देगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है।

 

टूडे इनः

फेसबुक एक नए सेक्शन की टेस्टिंग कर रहा है जिसका नाम टूडे इन होगा। इस सेक्शन में लोकल ब्रेकिंग और बड़ी खबरें होंगी। इसमें स्थानिय प्रसाशनिक अधिकारियों द्वारा शेयर किए अपडेट्स भी होंगे।

 

न्यूज वीडियो इन वॉचः

इस सेक्शन में न्यूज वीडियो की फॉर्मेट में मिलेगी। इसमें लाइव कवरेज भी होगा और साप्ताहिक अपडेट भी मिलेगा। फेसबुक ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में दी है।

 

PunjabKesari

 

फेसबुक के न्यूज प्रोडक्ट के हेड एलेक्स हार्डीमन ने कहा कि जिस तरह लोग न्यूज़ जानने के मोबाइल का यूज़ करते हैं और जिस तरह न्यूज़ वीडियो का ट्रेंड बढ़ रहा है, हम ऐसे नए तरीकों पर काम कर रहे हैं, जिससे लोग ब्रेकिंग न्यूज़ के बारे में सूचित रहें। साथ ही हम भरोसेमंद कॉन्टेंट और क्वालिटी सोर्स का भी खास ध्यान रखेंगे. उन्होंने बताया कि न्यूज़ फीड की पोस्ट में ‘ब्रेकिंग न्यूज़’ इंडिकेटर के लिए फेसबुक 80 पब्लिशर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिसमें इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप जैसे देश शामिल हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!