फेरारी ने भारत में लांच की 812 सुपरफास्ट, टॉप स्पीड 340 Km/h

  • फेरारी ने भारत में लांच की 812 सुपरफास्ट, टॉप स्पीड 340 Km/h
You Are HereCars
Sunday, March 11, 2018-8:25 PM

जालंधर- सुपरकार निर्माता कंपनी फेरारी ने भारत में अपनी 812 सुपरफास्ट कार को 5.20 करोड़ रुपए की एक्सशोरूम कीमत में लांच कर दिया है। फेरारी 812 सुपरफास्ट में ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन लगाया गया है, वहीं कार रियर व्हील लेआउट पर बनी है। इस कार की खास बात इसमें शानदार लुक और बेहद तेज़ रफ्तार है। वहीं इस सुपरफास्ट कार का मुकाबला एस्टन मार्टिन DB11, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और पॉपुलर लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर S से होगा।

 

PunjabKesari

 

इंजन 

कंपनी ने फरारी 812 सुपरफास्ट में नेचुरली एस्पायर्ड 6.5-लीटर V12 इंजन लगाया गया है जो कुल 789 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं माना जा रहा है कि दुनियाभर की कार कंपनियां इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर चुकी हैं, ऐसे में कार के साथ ये आखरी नेचुरली एस्पायर्ड V12 इंजन हो सकता है। यह  इंजन इतना दमदार है कि 789 bhp पावर वाली ये कार 819 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है।

 

PunjabKesari

 

रफ्तार

नई कार 812 सुपरफास्ट को बेहद तेज़ रफ्तार बनाया है और कार की टॉप स्पीड 340 किमी/घंटा है। वहीं कार के बेहद दमदार इंजन पावर की जांच करने के निए फेरारी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम लगाया है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन 

कंपनी ने कार में बेहद पतले और शानदार लुक वाले हैडलैंप्स के साथ चौड़ी फ्रंट ग्रिल लगाई गई है। प्रपोर्शन के मामले में कार काफी बेहतर है और इसमें लंबा बोनट दिया गया है।इसके अलावा कार के पिछले हिस्से की डिज़ाइन को क्वाड टेललैंप्स से लैस किया गया है जिसके साथ मैचिंग के एग्ज़्हॉस्ट पाइप लगाए गए हैं. इसके साथ ही कार में बड़ा सेंट्रल डिफ्यूज़र और एक्टिव एयरोडायनामिक्स के लिए और भी ज़्यादा वेंट्स लगे हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय मार्केट से कार को कैसा रिस्पांस मिलता है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News