Geneva Motor Show 2018: लैम्‍बॉर्गिनी ने पेश की हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर कार

  • Geneva Motor Show 2018: लैम्‍बॉर्गिनी ने पेश की हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर कार
You Are HereGadgets
Thursday, March 8, 2018-9:05 PM

जालंधर- जिनेवा मोटर शो 2018 के दौरान इटली की सुपरकार निर्माता कंपनी लैम्‍बॉर्गिनी ने अपनी एक दमदार कार हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर शोकेस की है। यह बिना छत वाली कार ओपन-टॉप डिज़ाइन पर बनाई गई है जिससे ये कूप स्टाइल से बिल्कुल अलग दिखाई देती है जो रूफ के खुले या बंद होने पर भी अलग दिखाई देती है। कंपनी ने इस नई कार में बेहतरीन डिज़ाइन और एडवांस तकनीक को शामिल किया है। उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी आने वाले समय में इसे भारत में भी लांच कर सकती है।

 

PunjabKesari

 

कंपनी के चेयरमैन और चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर स्टीफानो डोमेनिकली ने कहा कि, “लैम्‍बॉर्गिनी हुराकन स्पाइडर को कंपनी ने हुराकन डेवेलपमेंट के शिखर पर पहुंचा दिया है जो कन्वर्टिबल को ड्राइव करने के इमोशन को मिलाकर बनाई गई कार है। हुराकन परफॉर्मेंते पहले से रोड और ट्रैक पर सबसे ज़्यादा बेहतर फीडबैक पाने वाली कार है. इस कार में ड्राइवर को बेहद तेज़ रफ्तार और नेचुरली एस्पायर्ड लैम्‍बॉर्गिनी इंजन के बेहद करीब बनाए रखती है।”

 

PunjabKesari

 

इंजन 

लैम्‍बॉर्गिनी ने हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर में 5.2-लीटर का V10 नेचरली एस्पायर्ड इंजन लगाया है। यह इंजन 630 bhp की पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

 

PunjabKesari

 

तूफानी रफ्तार 

इस कार के साथ पर्मानेन्ट फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम लगाया गया है जिसकी मदद से 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार महज़ 3.1 सेकंड में ही पकड़ लेती है। वहीं हुराकन स्पाइडर 0-200 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में 9.3 सेकंड का समय लेती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किमी/घंटा है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन

इस कार की डिज़ाइन को सुपर ट्रोफिओ रेस कारों से लिया गया है और एक परफॉर्मेंस मोटरसाइकल की तरह नैकेड ओपन फ्रेम स्ट्रीटफाइटर जैसा लुक इसमें देखा जा सकता है। इससे ये साबित होता है कि हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर एक बेहतरीन स्पोर्ट्स कार है जो ट्रैक के साथ ही सड़क पर भी बेहतर क्षमता वाली है।
 


Latest News