आपके बच्चे को अब कहानियां सुनाएगा Google Assistant

  • आपके बच्चे को अब कहानियां सुनाएगा Google Assistant
You Are HereGadgets
Sunday, April 28, 2019-1:08 PM

गैजेट डैस्क :  अगर आप सोने से पहले अपने बच्चे को कहानी पढ़कर सुनाना चाहते हैं लेकिन इसके लिए समय निकालने में आपको समस्या हो रही है तो ऐसे में गूगल असिस्टेंट का नया फीचर आपके बहुत काम आ सकता है। गूगल असिस्टेंट में एक नया 'Tell me a story' फीचर शामिल किया गया है जो सिर्फ एक कमांड देने पर आपके बच्चे को पंचतंत्र और बाकी की कहानियों को बढ़ कर सुना देगा। फिलहाल गूगल असिस्टेंट केवल इंग्लिश भाषा में ही कहानियां सुनाएगा।

PunjabKesari

स्मार्टफोन में चाहिए गूगल प्ले बुक्स एप्प

'Tell me a story' फीचर गूगल असिस्टेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और यूनाइटेड स्टेट्स में लॉन्च किया गया है। गूगल असिस्टेंट के प्रॉडक्ट मैनेजर एरिक लिउ ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में कहा 'बेहतरीन कहानियां सुनने के लिए आपके एंड्रॉयड व आईओएस में गूगल प्ले बुक्स का लेटेस्ट वर्जन भी इंस्टॉल होना अनिवार्य है।'

PunjabKesari

  • आपको बस अपने एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर गूगल असिस्टेंट से केवल इतना कहना होगा कि 'Hey Google, tell me a story' जिसके बाद गूगल असिस्टेंट आपके बच्चे को इंगलिश में कहानियां सुनानी शुरू कर देगा जैसे कि झूठ कभी मत बोलो, लालच मत करो, झगड़ा मत करो, ऐसे संदेश देने वाली पंचतंत्र की कहानियां बच्चों को सुनने को मिलेंगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh