Google+ की जगह नया ऐप लाया गूगल, जानिए क्या है इसमें खास

  • Google+ की जगह नया ऐप लाया गूगल, जानिए क्या है इसमें खास
You Are HereLatest News
Saturday, April 13, 2019-11:23 AM

गैजेट डेस्कः गूगल ने हाल ही में अपनी सोशल नेटवर्किंग सर्विस गूगल प्लस को पूरी तरह से बंद कर दिया। इसके बदले में गूगल अपने यूजर्स के लिए एक नया ऐप्स Currents लेकर आई है इस नए G Suite ऐप की मदद से यूजर्स अपने ऑर्गनाइजेशन में काम के डिस्कशंस और बातचीत कर सकेंगे। गूगल प्लस के बंद होने के चलते खोए गूगल ने जो यूजर्स गवा दिए थे ये ऐप उन्हें जुड़े रखेगा। कंपनी का दावा है कि यह ऐप नए फीचर्स और लुक के साथ आया है।

क्या होगा इस ऐप में खास
गूगल ने कहा कि इस ऐप को टेस्ट करने के लिए बीटा पर इनरोल करते ही पहले से मौजूद सभी गूगल प्लस कॉन्टैक्ट्स अपने आप करंट्स पर ट्रांसफर हो जाएंगे। एक ऑफिशल पोस्ट में कंपनी ने कहा, 'करंट्स की मदद से लीडर्स को उसके इंप्लॉयीज के साथ कनेक्ट होने और डिस्कसंश करने का स्पेस मिल जाता है। इस तरह पूरे ऑर्गनाइजेशंस में आइडिया एक्सचेंज कर काम का फीडबैक भी मिल सकता है।'कंपनी का कहना है कि इससे बिना इनबॉक्स भरे कई लोगों से इनपुट्स लिए जा सकते हैं। यह ऐप स्ट्रीमलाइन एक्सपीरियंस के साथ भी आता है और यूजर्स इसपर अपने पोस्ट जोड़ने के अलावा फोटोज या अटैचमेंट भी भेज सकते हैं। किसी एक यूजर की पोस्ट पर बाकी के लोग कॉमेंट कर सकते हैं, फीडबैक दे सकते हैं या सवाल पूछ सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स अपने पोस्ट के एनालिटिक्स की जानकारी भी जुटा सकते हैं।

बढ़ाई जा सकेगी पोस्ट की विजिबिलिटी
नया प्लैटफॉर्म बड़े ऑर्गनाइजेशंस में लीडर को बाकी कर्मचारियों के साथ जुड़ने का विकल्प देगा। ऐप पर लीडरशिप की ओर से की गई पोस्ट को होम स्क्रीन पर प्रायॉरिटी भी दी जा सकती है। इस तरह उस पोस्ट की विजिबिलिटी बढ़ाई जा सकती है। साथ ही एडमिन्स ऐप पर यूजेस को भी ट्रैक कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि ऑर्गनाइजेशंस से कैसी प्रतिक्रिया मिल रही है। इसका मकसद छोटे-बड़े ऐप्स को टारगेट करना और रिजल्ट देना है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha