जल्द भारत में लांच होंगे गूगल फीड और स्मार्ट स्पीकर: रिपोर्ट

  • जल्द भारत में लांच होंगे गूगल फीड और स्मार्ट स्पीकर: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Thursday, August 10, 2017-3:43 PM

जालंधर- दिग्गज मल्टीनेशनल कंपनी गूगल ने पिछले दिनो गूगल फीड को लांच करने का ऐलान किया था। कंपनी के अनुसार यह ट्रेडिशनल गूगल नाउ को रिप्लेस करेगा और यूजर्स से जुड़े पर्सनलाइज्ड कॉन्टेंट दिखाएगा। वहीं अब मिली नई रिपोर्ट के मुताबिक अब गूगल इस सर्विस को भारत में लांच करने की तैयारी कर रही है और इसके अलावा कंपनी अपना स्मार्ट स्पीकर Google Home भी लांच करेगी।

मिली एक रिपोर्ट से कंपनी गूगल फीड सर्विस को जल्द भारत में लांच केरेगी, हालांकि गूगल होम अगले साल लांच हो सकता है। गूगल सर्च के वाइस प्रेसिडेंट ने बताया है, ‘भारत हमारे लिए प्राथमिकता है. यह कहना मुश्किल है कि इसे कितना जल्दी लांच किया जाएगा, लेकिन हम गूगल फीड जल्द ही भारत में लॉन्च करना चाहते हैं।’

PunjabKesari
गूगल फीड

यह फीड आपको गूगल के ऑफिशियल एप्प पर दिखेगी जो एंड्रॉयड में पहले से मौजूद होता है। इस नई गूगल फीड में आपकी सर्च हिस्ट्री के आधार पर टॉपिक्स दिखाए जाएंगे। इन न्यूज फीड में मुख्य तौर पर आर्टिकल्स, वीडियोज और दूसरे कॉन्टेंट मिलेंगे। 


गूगल होम स्मार्ट स्पीकर 

इससे आप लाइट ऑफ या ऑन करने, गाने चलाना या फिर कुछ ऑर्डर अादि कर सकते है। इसके अलावा मीटिंग के लिए रिमाइंडर या फिर ट्रैफिक की स्थिति के बारे में जानना हो गूगल होम आपकी मदद करेगा। यह आपके पर्सनल ऐसिस्टेंट की तरह काम करेगा। 


आप इससे कुछ भी पूछ सकते हैं, जैसे बाहर का तापमान कितना है या कोई भी गाना सुन सकते है। वहीं इसकी अमरीका में इसकी कीमत $129 (लगभग 8,590 रुपए) है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि भारत में इसकी कीमत 15,000 से 20,000 रुपए तक हो सकती है।


Latest News