जल्द ही भारत में लांच होंगे Google Home और Home Mini स्मार्ट स्पीकर

  • जल्द ही भारत में लांच होंगे Google Home और Home Mini स्मार्ट स्पीकर
You Are HereGadgets
Thursday, March 29, 2018-4:36 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल जल्द ही भारत में अपने गूगल होम और गूगल होम मिनी स्मार्ट स्पीकर को लांच कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल अपने स्मार्ट स्पीकर तो अप्रैल 2018 में लांच करने वाली है। बता दें कि Google ने अपने स्मार्ट स्पीकर Google Home को 2016 में लांच किया था। जहां Amazon के Echo सीरीज़ के स्पीकर एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट के साथ आते हैं, वहीं गूगल होम में गूगल असिस्टेंट से मदद मिलेगी। 

 

इसके अलावा अगर आप Google Home खरीदते हैं तो आप अपने डिवाइस से इंटरेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए सेटअप के दौरान आपको अपनी आवाज़ की पहचान देनी होगी। यह डिवाइस गाने प्ले करने के अलावा आपके घर के भी कई काम कर सकता है। आपके किसी सवाल का भी जवाब मिल जाएगा, जिसके लिए आमतौर पर गूगल पर सर्च करना पड़ता है। 

 

वहीं, अगर Google Home Mini की बात करें तो यह अमजे़न ईको डॉट जैसा है। यह रूम में इस्तेमाल करने के लिए बना है। इस कॉम्पेक्ट और सस्ते स्पीकर को बीते साल अक्टूबर में लांच किया गया था। कीमत की बात करें तो अमेरिकी मार्केट में Google Home की कीमत 129 डॉलर (करीब 8,400 रुपए) है और Google Home Mini स्मार्ट स्पीकर 49 डॉलर (करीब 3,200 रुपए) में मिलता है। फिलहाल, भारत मार्केट में गूगल होम और होम मिनी की कीमत को लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है।


Latest News