गूगल ने iOS यूजर्स के लिए Search app में पेश किया यह नया फीचर

  • गूगल ने iOS यूजर्स के लिए Search app में पेश किया यह नया फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, September 21, 2017-4:07 PM

जालंधर- टेक जायंट गूगल अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्शय से लगातार नए- नए फीचर्स पेश करती रहती है। इसी के तहत कंपनी ने अपने iOS यूजर्स के लिए नई फीचर को पेश किया है। जानकारी के मुताबिक गूगल ने iOS यूजर्स के लिए अपने सर्च एप्प में कुछ नए फीचर्स को रोलआउट किया है, जिससे वेब ब्राउज करते समय कंटेंट को एक्स्प्लोर और डिस्कवर करना आसान हो जाएगा है। फिलहाल इस फीचर को US के यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही इस फीचर को दूसरे भाषाओं के लिए एक्पेंड करेगा। 


 

नए फीचर के अंतरगर्त जब आप पेज के बॉटम को पुल करेंगे, तब गूगल एप्प अपने iOS यूजर्स को उनके कंटेंट से संबंधित आर्टिकल के लिए बारे में बताएगा। वहीं, अब यूजर्स को सर्च बॉक्स पर टाइप करने की जरुरत नहीं होगी। अनुशंसित आर्टिकल पेज के बॉटम पर horizantally दिए जाएंगे। इसके अलावा आप संबंधित आर्टिकल की लिस्ट के माध्यम से स्वाइप कर सकते हैं और उन आर्टिकल पर टैप कर सकते हैं, जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं। 

 

बता दें कि हाल ही में गूगल ने भारत में UPI बेस्ड डिजिटल पेमेंट सर्विस Tez एप्प को लांच किया है। Tez यूजर्स को यूपीआई पता, मोबाइल नंबर, अकाउंट नंबर या क्यूआर कोड का उपयोग करके पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी।


Latest News