गूगल का ऑफर, पिक्सल डिवाइस में खामी ढूंढने पर मिलेंगे 10.76 करोड़ रुपये

  • गूगल का ऑफर, पिक्सल डिवाइस में खामी ढूंढने पर मिलेंगे 10.76 करोड़ रुपये
You Are HereGadgets
Friday, November 22, 2019-5:57 PM

गैजेट डेस्कः अगर आप करोड़ों रुपये कमाना चाहते हैं तो Google का यह ऑफर आपके के लिए एक सुनहरा मौका हो सकता है। दरअसल, गूगल अपने Pixel स्मार्टफोन्स को हैक करने वाले को करीब 10 करोड़ 76 लाख रुपये (1.5 मिलियन डॉलर) इनाम देगा। अपने ब्लॉग पोस्ट पर गूगल ने यह जानकारी सार्वजनिक की है। बता दें कि पिक्सल डिवाइस में मौजूद Titan M चिप की सिक्टॉरिटी को बहुत ही सुरक्षित बताया जा रहा है।  टाइटन M चिप विशेष रुप से पिक्सल के लिए ही इंट्रोड्यूस की गई थी। इस चिप में डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम में मौजूद आवश्यक गुप्त डेटा को पूरी तरह सुरक्षित कर लिया जाता है।

PunjabKesari

इसलिए रखा गया यह इनाम

गूगल ने बताया कि, 'हमने टाइटन M चिप को हैक करने के लिए डेडिकेटेड इनाम इसलिए रखा है ताकि रिसर्चर्स इसमें खामी खोजें और हम उसे ठीक कर यूजर्स को बेस्ट सर्विस के साथ ही बेहतर सिक्यॉरिटी प्रदान कर सकें।'

PunjabKesari

एंड्रॉयड में खामी ढूंढने पर भी मिलेगा इनाम

इसके अलावा गूगल ने एंड्रॉयड वर्जन को भी हैक कर उसमें खामी ढूंढने वाले के लिए भी इनाम की घोषणा कर दी है। कम्पनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि हम एंड्रॉयड के कुछ खास प्रीव्यू वर्जन के लिए भी एक स्पेशल प्रोग्राम लॉन्च कर रहे हैं। इसमें गड़बड़ी ढूढ़ने वाले को भी 50% अमाउंट बोनस के तौर पर दी जाएगी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि गूगल ने एंड्रॉयड के लिए बग बाउंटी प्रोग्राम की शुरुआत साल 2015 में की थी और अब तक कम्पनी इनाम के तौर पर 4 मिलियन डॉलर दे चुकी है। इसके अलावा पिछले 12 महीनों में भी कंपनी ने गूगल के सिस्टम में खामी का पता लगाने वालों को इनाम के तौर पर 1.5 मिलियन डॉलर दिए हैं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News