Google Photos ने जोड़ा इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसा फीचर

  • Google Photos ने जोड़ा इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसा फीचर
You Are HereGadgets
Sunday, September 15, 2019-1:33 PM

गैजेट डेस्क : Google Photos एक फीचर शुरू कर रहा है, जिसमें कहा गया है कि यूज़र्स को अपने जीवन की कुछ बेहतरीन यादों को वापस लाने में मदद करेगा।  इस फीचर का नाम "Memories" है। यह सुविधा पिछले वर्षों के फोटो और वीडियो के आर्काइव को स्टोर करने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करेगी और उन्हें सबसे हाल की फोटोज के ऊपर रखने में सपोर्ट करेगी और उन ओल्ड मेमोरी फोटोज को गूगल फ़ोटो गैलरी की शीर्ष पंक्ति में डाल देगी। गूगल  के अनुसार, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को "जहां तस्वीरें अच्छी गुणवत्ता वाली हैं और सभी बच्चे मुस्कुरा रहे हैं" जैसी सबसे अच्छी तस्वीरें देखने में सक्षम होंगे।


 

Google Memories फीचर ऐसे करेगा काम 

 

Image result for google memories


मेमोरीज मूल रूप से Google की इंस्टाग्राम स्टोरीज का नया वर्जन है और कंपनी अपने आधिकारिक ब्लॉग में यह स्वीकार करती है। "जब आप सोशल मीडिया से इस कहानी प्रारूप को पहचान सकते हैं, तो ये यादें निजी तौर पर आपके सामने प्रस्तुत की जाती हैं ताकि आप वापस बैठ सकें और अपने कुछ बेहतरीन पलों का आनंद ले सकें", Google ने कहा।

 

यदि उपयोगकर्ता अतीत से किसी विशेष रूप से दर्दनाक स्मृति को फिर से नहीं देखना चाहते हैं, तो उनके पास कुछ लोगों या समय अवधि को छिपाने का विकल्प होगा और यह फीचर पूरी तरह से बंद करने में सक्षम होगा। 

 

Image result for google memories

 

फिलहाल यह फीचर अमेरिका में ही पेश किया गया है। अमेरिकी निवासी अब Google फ़ोटो से सीधे फोटो प्रिंट करने का कमांड दे सकते हैं जबकि छोटे, 4 × 6 प्रिंट, अमेरिका भर में 11,000 से अधिक स्थानों पर उसी दिन पिक-अप के लिए उपलब्ध होंगे, कैनवास प्रिंट तीन अलग-अलग आकारों  8 × 8, 12 × 14 और 16 × 20 में पेश किए जाएंगे  और ग्राहकों के घर पर इसे सीधे पहुंचाया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey