हुवावे और शाओमी के साथ Google की साझेदारी पर अमरीका की नजर

  • हुवावे और शाओमी के साथ Google की साझेदारी पर अमरीका की नजर
You Are HereGadgets
Friday, June 8, 2018-9:52 PM

जालंधर- हाल ही में सोशल मीडिया साइट फेसबुक द्वारा चीन की कुछ दिग्गज कंपनियों समेत 60 डिवाइस निर्माता कंपनियों के साथ डाटा शेयर करने की खबर को लेकर दुनियाभर में हलचल मच गई है। वहीं अमरीकी कांग्रेस के सदस्यों ने गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट की हुवावे और शाओमी के साथ सौदे को लेकर चिंता जाहिर की है। अल्फाबेट के सीईओ लैरी पेज को लिखे एक खुले पत्र में सीनेटर मार्क वार्नर ने चीनी मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) के साथ सोशल मीडिया द्वारा डाटा साझा करने के अभ्यास के संकेतों के बारे में बात की है।

 

वहीं वर्जीनिया के डेमोक्रेट सीनेटर ने चिन्हित किया कि गूगल की हुवावे और शाओमी समेत चीनी मोबाइल उपकरण निमार्ताओं के साथ विभिन्न रणनीतिक साझेदारियां हैं। इसके साथ ही वार्नर ने कहा,'अल्फाबेट के सीईओ को इन कंपनियों के साथ गूगल के सौदे को लेकर अधिक जानकारी का खुलासा करना चाहिए।'

 

बता दें कि पिछले कुछ महीनो से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक विवादों में घिरी हुई है। सबसे पहला विवाद डाटा लीक का सामने आया था, जिसमें फेसबुक के करीब 8 करोड़ यूजर्स प्रभावित हुए थे। इसमें कैंब्रिज एनालिटिका नाम की कंपनी का नाम सामने आया था। इस डाटा लीक में भारत के भी करीब 5 लाख यूजर्स प्रभावित हुए थे। कैंब्रिज एनालिटिका पर पिछले साल अमरीका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को फायदा पहुंचाया गया था। एेसे में सभी यूजर्स को अपने डाटा के सुरक्षा की चिंता सत्ता रही है।


Latest News