Google Earth में शामिल हुआ नया टूल, बिल्डिंग का क्षेत्रफल मापने में होगी आसानी

  • Google Earth में शामिल हुआ नया टूल, बिल्डिंग का क्षेत्रफल मापने में होगी आसानी
You Are HereLatest News
Tuesday, June 26, 2018-4:01 PM

जालंधर- टैक जायंट गूगल ने Google Earth में एक नए टूल को शामिल किया है जिससे आप किसी जगह की दूरी और क्षेत्रफल का पता लगा पाएंगे। इस नए टूल का नाम ‘Measure’ है और कंपनी ने इसे क्रोम व एंड्रॉयड दोनों प्लैटफॉर्म उपलब्ध करा दिया है। वहीं आईओएस के लिए भी इस फीचर को जल्द ही पेश किया जा सकता है। बता दें कि एप्पल ने भी WWDC इवेंट में अपना ऑग्युमेंटेड रियलिटी (एआर) टूल ‘Measure’ प्रदर्शित किया था। जिससे रियल लाइफ ऑब्जेक्ट के डाइमेंशन की गणना के लिए कैमरा एड एआर का इस्तेमाल किया जाता है।

 

PunjabKesari

 

एेसे करें इस्तेमाल

इस नए टूल को गूगल अर्थ में इस्तेमाल करने के लिए अाप जिस भी जगह की दूरी या पैरामीटर सर्च करना चाहते हैं, उस लोकेशन को एंटर करें। फिर सबसे ऊपर दांए कोने में दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक करें और फिर ‘Measure’ पर टैप करें। इसके बाद पहले पॉइंट को सिलेक्ट करने के लिए 'Add point' टैप करें और सेकंड पॉइंट सर्च करें। एेसे अापको दोनों पॉइंट के बीच की दूरी बता देगा।

 

PunjabKesari

 

मिलेगा ये फायदा 

अापको बता दें कि गूगल अर्थ में शामिल इस नए टूल से अापको कई फायदे मिल सकते हैंष जिसमें अगर आप नए घर की तलाश कर रहे हैं और अपने घर के पास बने पार्क का साइज़ जानना चाहते हैं या फिर मेन रोड या मार्केट से घर की दूरी पता करनी है, तो यह टूल काम आएगा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस नए टूल को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!