Coronavirus का कराना चाहते हैं टेस्ट?, लैब खोजने में अब गूगल करेगा आपकी मदद

  • Coronavirus का कराना चाहते हैं टेस्ट?, लैब खोजने में अब गूगल करेगा आपकी मदद
You Are HereGadgets
Saturday, June 13, 2020-9:42 AM

गैजेट डैस्क: गूगल ने ऐलान करते हुए कहा है कि कंपनी ने अपने तीनों प्लैटफोर्म्स पर कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर की जानकारी दिखाना शुरू कर दिया है। अब आपके आसपास कोरोना वायरस का टेस्ट कर रहे टेस्टिंग सेंटर की जानकारी गूगल सर्च, गूगल असिस्टेंट और मैप्स पर मिलेगी। गूगल इंडिया ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए यह जानकारी दी है। इसके लिए गूगल ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और MyGov के साथ साझेदारी की है।

 

Working closely with @ICMRDELHI & @mygovindia, Google Maps, Google Assistant and Search are now beginning to surface testing centres in Hindi, English & 7 regional languages. Before going to a testing centre, call the Govt. of India helpline - 1075 & get a doctor’s prescription. pic.twitter.com/VOichzCLH9

— Google India (@GoogleIndia) June 12, 2020

कंपनी का बयान

गूगल मैप्स के प्रोडक्ट मैनेजर जयंत बलिगा ने बताया कि "कंपनी ने अब तक Google Search, Assistant और Maps में देशभर के 300 शहरों के लिए 700 टेस्टिंग लैब्स को इंटिग्रेट कर दिया है। अंग्रेजी के अलावा 8 क्षेत्रीय भाषाओं हिंदी, बंगाली, तेलगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती में लैब सर्च रिजल्ट उपलब्ध हैं।" इसमें यह भी बताया गया कि "जब कोई यूजर कोरोना वायरस से जुड़ी कोई जानकारी सर्च करेगा तो सर्च रिजल्ट में पेज पर ‘Testing’ नाम से एक अलग टैब खुल जाएगी। यहां आसपास मौजूद लैब्स की जानकारी दी गई होगी।" इसके अलावा यूजर्स के लिए जरूरी जानकारी और दिशा-निर्देश भी मौजूद रहेंगे।

 


Edited by:Hitesh

Latest News