कोरोना वायरस के चलते लॉन्च हुआ दुनिया का पहला बॉडी टेम्प्रेचर बताने वाला स्मार्ट रिस्ट बैंड

  • कोरोना वायरस के चलते लॉन्च हुआ दुनिया का पहला बॉडी टेम्प्रेचर बताने वाला स्मार्ट रिस्ट बैंड
You Are HereGadgets
Saturday, May 16, 2020-6:05 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस के चलते बॉडी का टेम्प्रेचर बताने वाले दुनिया के पहले स्मार्टबैंड को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसे कैलिफोर्निया की टेक कम्पनी गोक्वी (GOQii) लेकर आई है और इसे Goqii Vital 3.0 नाम से बाजार में उतारा गया है। यह फिटनेस बैंड बॉडी टेम्प्रेचर को तो ट्रैक करने में सक्षम है ही इसके अलावा कम्पनी का मानना है कि यह कोविड-19 के शुरुआती लक्षण को ट्रैक करने में बेहद काम का साबित होगा, क्योंकि बॉडी टेम्प्रेचर का अचानक बढ़ जाना, कोविड-19 के शुरुआती लक्षणों में से एक है।

इन फीचर्स से है लैस

गोक्वी का Vital 3.0 फिटनेस बैंड ब्लड प्रेशर, ब्लड ग्लूकोज और HbA1 को भी डिटेक्ट कर सकता है। एप्पल वॉच की तरह ही इस बैंड में ECG को डिटेक्ट करने का भी फीचर कुछ समय में अपडेट के जरिए शामिल किया जाएगा।

 

सिर्फ 1 मिनट में कर देगा बॉडी की जांच

गोक्वी Vital 3.0 फिटनेस बैंड, केवल स्किन टच से ही बॉडी टेम्प्रेचर रिकॉर्ड करने में सक्षम है और इसमें सिर्फ 1 मिनट ही लगेगा।

इतनी है इस खास फिटनेस बैंड की कीमत

गोक्वी Vital 3.0 फिटनेस बैंड की भारत में कीमत 3,999 रुपये है। फिलहाल, यह स्मार्ट बैंड Goqii इंडिया की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध किया गया है। कम्पनी का कहना है कि इसे सबसे पहले तात्कालिक आधार पर फ्रंटलाइन वर्कर्स, गवर्नमेंट, प्राइवेट एंटरप्राइजेज के लिए उपलब्ध किया जाएगा। इसकी कुछ यूनिट्स आम लोगों के लिए उपलब्ध की जाएंगी।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News