सिक्योरिटी कैमरे से निकल रही थीं डरावनी आवाजे, जानें क्या है पूरा मामला

  • सिक्योरिटी कैमरे से निकल रही थीं डरावनी आवाजे, जानें क्या है पूरा मामला
You Are HereGadgets
Friday, December 13, 2019-12:12 PM

गैजेट डैस्क: घर की सुरक्षा के लिए आम तौर पर लोग सिक्योरिटी कैमरों का उपयोग करते हैं लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे पढ़ कर आप चौंक जाएंगे। अमरीका के शहर टेनेसी में रहने वाली एक बच्ची के कमरे में लगा कैमरा हैकर द्वारा हैक कर लिया गया और उसमें से आवाजे निकालकर उसने बच्ची को डरा दिया। 

  • 8 साल की बच्ची जिसका नाम अलीजा है उसके कमरे में Ring स्मार्ट सिक्यॉरिटी कैमरा लगा हुआ था जिसे हैकर ने न सिर्फ हैक किया, बल्कि वह उस कैमरे से डरावनी आवाजें निकालकर अलीजा को डरा भी रहा था। 

PunjabKesari

हैकर ने खुद को बताया सैंटा क्लॉज

Ring स्मार्ट सिक्यॉरिटी कैमरे को हैक करने के बाद हैकर ने खुद को सैंटा क्लॉज बताया। अलीजा ने आवाजे सुनने के बाद अपनी मां को इस बारे में बताया जिसके बाद उसकी मां ऐश्ले ने भी आवाजे सुनी और पुलिस रिपोर्ट के जरिए यह कैमरा पुलिस वालों को थमाते हुए सारी बात बताई। 

PunjabKesari

अलीजा की मां ऐश्ले

टीवी को तोड़ने के लिए उकसा रहा था हैकर

हैकर खुद को सैंटा क्लॉज बताने के साथ ही अलीजा को कमरे में रखे टीवी को तोड़ने के लिए उकसा रहा था। इस स्मार्ट सिक्यॉरिटी कैमरे को ऐश्ले ने कुछ दिन पहले ही ब्लैक फ्राइडे सेल में खरीदा था ताकि वे अपनी तीनों बेटियों पर आसानी से नजर रख सके। इस घटना के बाद अब ऐश्ले को इस बात की चिंता सता रही है कि हैकर ने उनकी बेटियों की प्राइवेसी को बुरी तरीके से नुकसान पहुंचा दिया है। 

PunjabKesari

अलीजा

म्यूजिक प्ले भी कर रहा था हैकर

अलीजा के कमरे में लगे कैमरे से यह हैकर म्यूजिक प्ले करता था और पूछता था कि क्या वह उसकी बेस्ट फ्रेंड बनना चाहती है। इस घटना की जानकारी देने के बाद इस कैमरे को बंद कर दिया गया। अब इस कैमरे को इस्तेमाल नहीं किया जा रहा और परिवार इसे रिटर्न करने के बारे में सोच रहा है।

PunjabKesari

  • आपको बता दें कि रिंग सिक्यॉरिटी कैमरे को स्मार्टफोन एप के जरिए कहीं से भी कनैक्टि किया जा सकता है। इस कैमरे में दिए गए स्पीकर के जरिए यूजर से बात भी की जा सकती है। इंटरनेट से कनेक्टिड होने के कारण इस कैमरे तक हैकर्स की पहुंच बन जाती है और वे इसका एक्सैस पा लेते हैं। मामले की जानकारी होने पर रिंग ने द सन को बताया कि कंपनी इस घटना की जांच कर रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News