हीरो मोटोकॉर्प ने लांच की 2018 सुपर स्प्लेंडर 125, जानें फीचर्स

  • हीरो मोटोकॉर्प ने लांच की 2018 सुपर स्प्लेंडर 125, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, March 8, 2018-3:48 PM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी 2018 सुपर स्प्लेंडर बाइक को 57,190 रुपए की एक्सशोरूम कीमत में लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को i3S तकनीक से लैस किया है और बाइक में कुछ बदलाव किए हैं। माना जा रहा है कि भारत में इसका मुकाबला होंडा की शाइन 125 और बजाज डिस्कवर से होगा। हीरो ने नई सुपर स्प्लेंडर को 5 नए कलर्स - व्हाइट और पर्पल, ब्लैक और फेयरी रैड, ब्लैक और सिल्वर, कैंडी ब्लेजिंग लैड और हेवी ग्रे में उपलब्ध कराया है।वहीं हीरो का कहना है कि जवान नौकरीपेशा लोगों को टार्गेट करके इस बाइक को बनाया गया है।

 

PunjabKesari

 

हीरो मोटोकॉर्प के सेल्स और कस्टमर केयर हेड अशोक भसीन ने कहा कि, “भारत में हर सेकंड जो मोटरसाइकल बेची जाती है वो हीरो बाइक होती है। घरेलू मोटरसाइकल बाज़ार में 125cc सैगमेंट पर हीरो मोटोकॉर्प ने अपना वर्चस्व 55 % से भी ज़्यादा मार्केट शेयर्स के साथ बनाया हुआ है। इस वर्चस्व को कायम रखने के लिए नए और स्टाइलिश लुक के साथ परफॉर्मेंस ओरिएंटेड सुपर स्प्लेंडर जनता के लिए लांच की गई है। नई स्प्लेंडर ने भारत के सबसे विश्वस्नीय ब्रांड होने का टैग अब भी अपने नाम कर रखा है और हमें उम्मीद है कि देशभर के लोगों को ये नई बाइक काफी पसंद आने वाली है।”

 

PunjabKesari

 

इंजन

कंपनी ने 2018 सुपर स्प्लेंडर में 125सीसी का एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर 11.24 bhp की पावर और 6000 rpm पर 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

 

PunjabKesari

 

टॉप-स्पीड

कंपनी का दावा है कि नई सुपर स्प्लेंडर 125 की टॉप-स्पीड 94 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस नई स्प्लेंडर का वजन 124 किलोग्राम है जो कि मौजूदा स्प्लेंडर से 3 किलोग्राम ज्यादा है।

 

PunjabKesari

 

सेफ्टी

बाइक में सुरक्षा की दृष्टि से दोनों टायरों डिस्क ब्रेक्स लगाए गए हैं और मौजूदा टायर के मुकाबले ज्यादा चौड़े टायर लगाए गए हैं, जिससे बाइक चलाते वक्त ग्रिप बढियां मिले।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स

बाइक में ऑटो-हैडलैंप ऑन, साइड-स्टैंड इंडिकेटर्स के साथ नई सीट और सीट के अंदर स्टोरेज भी दिया है। गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प भारत के सबसे पसंदीदा बाइक ब्रांड्स में से एक है, ऐसे में कंपनी को इस अपडेटेड आईकॉनिक बाइक से भी काफी उम्मीदें हैं। 


 


Latest News