होंडा ने लांच की अपनी नई एक्टिवा 5G, जानें फीचर्स

  • होंडा ने लांच की अपनी नई एक्टिवा 5G, जानें फीचर्स
You Are HereBikes
Wednesday, March 14, 2018-5:31 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में एक्टिवा का 5G मॉडल लांच कर दिया है। होंडा ने इस स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 52,460 रुपए और डीलक्स वेरियंट की कीमत 54,325 रुपए रखी है। कंपनी ने नई एक्टिवा को कई सारे बदलावों के साथ लांच किया है जिनमें ऑल-एलईडी हैडलैंप और उसके साथ दिया गया पोजिशन लैंप के साथ नए कलर ऑप्शन और कई छोटे बदलाव शामिल हैं। बता दें कि कंपनी ने इस एक्टिवा 5G को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था। भारत में होंडा एक्टिवा 5G का मुकाबला टीवीएस जूपिटर और हीरो डुएट जैसी स्कूटर्स से होगा। कंपनी ने एक्टिवा के इस नए मॉडल में भी पिछले मॉडल की तरह ही किक को शामिल किया है। 

 

PunjabKesari

 

कलर अॉपशन्स

कंपनी ने एक्टिवा 5G को नए कलर्स में लांच किया है जिसमें डैज़ल येल्लो मैटेलिक और पर्ल स्पार्टन रैड शामिल है। इसके अलावा कंपनी की ये स्कूटर 6 कलर्स में उपलब्ध है।

 

PunjabKesari

 

इंजन 

2018 होंडा एक्टिवा 5G पिछले मॉडल की तुलना में समान पावर वाले इंजन के साथ आती है। इसमें 109cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड BS-IV इंजन दिया है जो होंडा की ईको टेक्नोलॉजी से लैस है। CVT गियरबॉक्स वाला ये इंजन 8 bhp पावर और 9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

 

PunjabKesari

 

टॉप स्पीड

कंपनी ने बताया है कि इस नए स्कूटर की टॉप स्पीड 83 किमी/घंटा है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन

नए स्कूटर में जहां पूरी बॉडी पर क्रोम वर्क दिया है, वहीं इसके साथ नया फ्रंट हुक और मफलर के लिए और भी टिकाउ प्रोटैक्टर दिया गया है। एक्टिवा 5G के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को बदलकर लगाया गया है जो सर्विस ड्यू इंडिकेटर्स और सीईओ ऑप्शन की जानकारी देने वाले डिजिटल डिस्प्ले से लैस है। अब देखना होगा कि इस नए स्कूटर को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!