होंडा ने बेचे 3.5 करोड़ दोपहिया वाहनः रिपोर्ट

  • होंडा ने बेचे 3.5 करोड़ दोपहिया वाहनः रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Saturday, March 3, 2018-11:25 AM

जालंधरः प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने 3.5 करोड़ ग्राहक स्तर को पार कर लिया है। इस उपलब्धि को हासिल करने में कंपनी को 17 साल लगे। कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि हर पांच सेकेंड में एक नया उपभोक्ता होंडा परिवार के साथ जुड़ रहा है, इस तरह होंडा के प्रति लोगों का प्यार और भरोसा तेजी से बढ़ता जा रहा है। 

 

उल्लेखनीय है कि हीरो मोटोकॉर्प से साझेदारी टूटने के बाद होंडा ने 2001 में स्वतंत्र परिचालन शुरू किया था। होंडा ने बयान में कहा कि कंपनी को 2012 में 1 करोड़ इकाई का शुरुआती उत्पादन हासिल करने में 11 साल का समय लगा और अगले 2.5 करोड़ ग्राहकों को जोडने में सिर्फ साढ़े पांच साल लगे। अब होंडा 3.5 करोड़ ग्राहक स्तर को पार कर गया है। एचएमएसआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी मिनोरू काटो ने कहा, हर पांच सेकेंड में एक नया ग्राहक होंडा परिवार से जुड़ रहा है।

 

इस मौके पर होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने कहा, “भारत और दुनिया भर के 68 देशों से मिले समर्थन के चलते ही होंडा को आज 3.5 करोड़ बाइक की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है। उपभोक्ताओं के इसी प्यार और भरोसे के साथ होंडा अपने उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

 

होंडा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “2001 में अपनी शुरुआत के बाद से होंडा टू व्हीलर्स इंडिया तेजी से विकसित हो रहा है। हमारे पहले स्कूटर मॉडल (एक्टिवा) ने भारत के सुस्त स्कूटर बाजार को तेजी दी। अपने आधुनिक फीचर्स अैर बेहतरीन डिजाइन के साथ आज यह भारत का नम्बर 1 बिकने वाले दोपहिया वाहन बन चुका है।”


Latest News