Huawei ने तैयार किया अपना ऑपरेटिंग सिस्टम, जल्द करेगा ऐंड्रॉयड को रिप्लेस

  • Huawei ने तैयार किया अपना ऑपरेटिंग सिस्टम, जल्द करेगा ऐंड्रॉयड को रिप्लेस
You Are HereLatest News
Saturday, March 16, 2019-4:31 PM

गैजट डेस्कः पिछले कुछ सालों से Huawei के स्मार्टफोन बिजनस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इतना ही नहीं Huawei Apple को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कंपनी के एग्जिक्युटिव रिचर्ड यू ने बताया कि हुवाई के पास अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार है और उसे रोलआउट के लिए स्टैंडबाइ पर रखा गया है। गौरतलब है कि इस वक्त हुवाई और ऑनर के स्मार्टफोन गूगल के ऐंड्रॉयड पर बेस्ड EMUI ओएस पर काम करते हैं।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक हुवाई अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर पिछले सात सालों से काम कर रहा है। हुवाई ने अपने ओएस बनाने की शुरुआत तब की जब अमेरिका द्वारा शुरू की गई जांच में ZTE ब्रैंड को भी शामिल कर लिया गया था। कंपनी का कहना है कि वह अपने स्मार्टफोन्स और लैपटॉप्स के लिए गूगल के ऐंड्रॉयड और माइक्रोसॉफ्ट विडोंज का इस्तेमाल जारी रखेगी। हालांकि कंपनी ने यह भी साफ किया था कि वह जरूरत पड़ने पर अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम भी ला सकती है।

वहीं अमेरिका ने हुवाई के टेलिकॉम इक्विपमेंट के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है। कंपनी पर बैन लगने के बाद से हुवाई की चिंता काफी बढ़ गई है क्योंकि अमेरिका उसके लिए एक बड़ा मार्केट है इससे कंपनी के रेवेन्यु पर गहरा असर पड़ेगा। हुवाई ने अपने ऊपर लगे इस बैन के खिलाफ अमेरिका की कोर्ट में केस फाइल किया है। हुवाई अगर केस जीत जाता है, तो उसके लिए यह काफी राहत की बात होगी वहीं अगर हुवाई अगर यह केस हारता है तो उसकी परेशानी काफी बढ़ जाएगी क्योंकि इसके बाद हुवाई अपने फोन्स में गूगल की सेवाएं और ऐंड्रॉयड ओएस नहीं दे पाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha