Huawei यूजर्स एक बार फिर परेशान, लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन दिखा रही चीनी कंपनी

  • Huawei यूजर्स एक बार फिर परेशान, लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन दिखा रही चीनी कंपनी
You Are HereTop Stories
Friday, June 14, 2019-6:57 PM

परेशान यूजर्स ने ट्विटर पर की शिकायतें

गैजेट डैस्क : चीन की टैक्नोलॉजी कम्पनी हुवावेई को लेकर एक बार फिर हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। हुवावेई स्मार्टफोन यूजर्स ने ट्विटर के जरिए शिकायत करते हुए बताया है कि उनके स्मार्टफोन की लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन दिखाई दे रहा है जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। 

  • यूजर्स ने कहा है कि हुवावेई स्मार्टफोन की लॉक स्क्रीन पर 'Booking.com' का विज्ञापन उन्हें दिख रहा है। इस समस्या को हुवावेई कम्पनी के अलग-अलग स्मार्टफोन मॉडल्स फिर चाहे वह पुराना हो या नया देखा जा सकता है। 

 

यूजर्स ने शेयर की लॉक स्क्रीन पर दिख रहे विज्ञापन की तस्वीर

ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस समस्या को लेकर हुवावेई कस्टमर्स ने अपनी लॉक स्क्रीन पर दिख रहे ऐड का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर भी किया है और कई यूजर्स ने इस पर नाराजगी भी जताई है। रिपोर्ट्स की मानें तो जिन स्मार्टफोन्स पर विज्ञापन दिखा उनमें पिछले साल के फ्लैगशिप फोन हुवावेई पी20 और पी20 प्रो के अलावा लेटैस्ट हुवावेई पी30 प्रो, पी20 लाइट और ऑनर 10 भी शामिल हैं।

हुवावेई ने मांगी माफी

इस समस्या के आने के बाद हुवावेई ने जर्मनी के टिविटर अकाऊंट से माफी मांगी है और कहा है कि हमें खेद है अगर आपको लगता है कि हम विज्ञापन दिखाना चाहते हैं। 

 

इन देशों में सामने आई यह समस्या

लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन दिखने की इस समस्या को यू.के., नीदरलैंड्स, आयरलैंड, साऊथ अफ्रीका, नॉर्वे और जर्मनी में देखा गया है। अगर आप हुवावेई के स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं और आपको भी इस तरह की समस्या आती है तो इसे ठीक करने के लिए प्री-इंस्टॉल्ड मैगजीन वॉलपेपर्स फीचर का इस्तेमाल बंद करना होगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh