खरीदने जा रहें पहली कार तो ध्यान में रखें ये बातें, समय और पैसे दोनों की होगी बचत

  • खरीदने जा रहें पहली कार तो ध्यान में रखें ये बातें, समय और पैसे दोनों की होगी बचत
You Are HereGadgets
Sunday, April 11, 2021-6:35 PM

ऑटो डैस्क: अपनी पसंदीदा कार खरीदना हर किसी का सपना होता है। अगर आप भी अपनी पहली कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। आज के समय में कारों की कीमतों को देखते हुए इसे खरीदने के लिए एक आम आदमी को काफी सोचना पड़ता है। हालांकि अब ऑटो लोन ने लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन फिर भी कार लेने के लिए डाउनपेमेंट तो निकालनी ही पड़ती है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जोकि पहली कार खरीदते समय आपके काफी काम आएंगी।

अपना बजट सैट कर कार देखना शुरू करें

अगर आपने कार खरीदने का मन बनाया है तो पहले आप एक बजट सैट करें। ऐसे में जब आप खार खरीदने की तलाश करना शुरू करेंगे तो आपको बाद में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप कार को लोन पर ले रहे हैं तो इसकी ईएमआई आपकी मासिक आय का 10% से अधिक नहीं होनी चाहिए, नहीं तो बाद में ईएमआई चुकाने में ही आपको समस्या पैदा हो सकती है।

इन परिस्थितियों में खरीद सकते हैं सेकेंड हैंड कार

अगर आपने पहले कोई कार नहीं चलाई है तो आप सैकेंड हैंड कार खरीद सकते हैं,  क्योंकि सेकेंड हैंड कार आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी। तीन या पांच साल पुरानी कार खरीद कर अगर आप उसका इस्तेमाल करेंगे तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।

फाइनेंस और बीमा कंपनी का खुद करें चुनाव

डीलरशिप फाइनेंसिंग और इंश्योरेंस के जरिए बहुत पैसे कमाते हैं। ऐसे में अगर आप अपनी पसंद की बीमा और फाइनेंस कंपनी चुनते हैं व डीलरशिप को इसमें शामिल नहीं करते हैं, तो आप अपना अच्छा खासा पैसा बचा सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News