अगर आपके फोन की स्टोरेज हो गई है फुल तो यह ट्रिक दूर करेगी आपकी समस्या

  • अगर आपके फोन की स्टोरेज हो गई है फुल तो यह ट्रिक दूर करेगी आपकी समस्या
You Are HereGadgets
Monday, July 26, 2021-6:12 PM

गैजेट डेस्क: एंट्री लैवल एंड्रॉयड स्मार्टफोन खरीदने वाले बहुत से यूजर्स को बाद में स्टोरेज फुल होने की समस्या सामने आती है और कई बार तो जरूरत पड़ने पर वह फोटो व वीडियो को सेव भी नहीं कर पाते हैं। इसके अलावा स्टोरेज फुल होने से फोन हैंग भी होना शुरू हो जाता है। अगर आपको भी इसी तरह की कोई समस्या सामने आ रही है तो हम आपको इससे निजात पाने के कुछ तरीके बताने वाले हैं।

क्लीनिंग ऐप का करें इस्तेमाल

फोन में स्पेस को फ्री करने के लिए आप क्लीनिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर कई क्लीनिंग ऐप्स मौजूद हैं, वहीं आप Files by Google ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह भी क्लीनिंग ऐप की तरह ही काम करती है। क्लीनिंग ऐप्स की मदद से आप जंक फाइल, डुप्लीकेट फाइल, मीम्स, लार्ज फाइल आदि को डिलीट कर अपने फोन में स्पेस को फ्री कर सकते हैं।

टेम्परेरी फीइल्स को करें डिलीट

फोन को इस्तेमाल करने पर इसमें टेम्परेरी फाइल्स पैदा हो जाती है। यूजर अगर फोन में मौजूद कैशै को डिलीट कर दे तो फोन की स्टोरेज फ्री हो सकती है। आप चाहें तो फोन की स्टोरेज में जाकर कैशे मेमोरी को डिलीट कर सकते हैं।

क्लाउड स्टोरेज का करें इस्तेमाल

फोन की मैमोरी फ्री करने के लिए आप क्लाउड स्टोरेज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आप अपना बहुत सा जरूरी डाटा क्लाउड पर सेव रख सकते हैं। आजकल कई कंपनियां स्मार्टफोन्स के लिए क्लाउड स्टोरेज ऑफर करती हैं जिनका आप फायदा उठा सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News