इन बातों को अनदेखा करना स्मार्टफोन यूजर्स के लिए पड़ सकता है महंगा

  • इन बातों को अनदेखा करना स्मार्टफोन यूजर्स के लिए पड़ सकता है महंगा
You Are HereGadgets
Sunday, August 20, 2017-6:19 PM

जालंधर- स्मार्टफोन हमारे जीवन का खास हिस्सा बन चुके है और कोई भी अपने फोन को खोना या ख़राब नहीं करना चाहता है। हालांकि जाने अनजाने में हम ऐसी कई गलतियां कर बैठते हैं जो स्मार्टफोन के लिए अच्छी नहीं होती हैं। अाइए जानते है इसके बारे में 

 

1. गलत चार्जर का प्रयोग- आम तौर पर यूज़र स्मार्टफोन के लिए कोई भी चार्जर का इस्तेमाल कर लेते है। लेकिन ऐसा करने से फोन को नुकसान होता है। हाल ही में रेड्मी नोट 4 के फटने का मामला सामने आया था, जिसमें कंपनी ने कहा था कि फोन पर गलत चार्जर इस्तेमाल करने की वजह से ऐसा हुआ है।

2. स्मार्टफोन कवर- स्मार्टफोन कवर फोन की प्रोटेक्शन के लिए बेहद अहम रोल निभा सकता हैं, लेकिन तभी जब आप एक बेहतर और अच्छा स्मार्टफोन केस इस्तेमाल करें। कुछ स्मार्टफोन कवर फोन को पूरी प्रोटेक्शन नहीं देते हैं। जब भी फोन के लिए केस खरीदें तो उसके बारे में रिव्यु देखना न भूलें। 

3. हर समय न करें कवर का प्रयोग- स्मार्टफोन एक मशीन है, ठीक लैपटॉप की ही तरह लगातार इस्तेमाल करने पर स्मार्टफोन भी काफी गर्म हो जाता है। स्मार्टफोन कवर का लगातार इस्तेमाल फोन के हीटिंग इशू को और बढ़ा सकता है। इसलिए हो सके तो दिन भर में कुछ समय के लिए कवर को हटा कर रखें और चार्जिंग के दौरान कवर को जरुर हटाएं।

4. स्मार्टफोन को साथ में रख कर न सोएं- यह स्मार्टफोन यूज़र के लिए सबसे खतरनाक हो सकता है। हमने कई बार फोन के फटने की घटनाओं के बारे में सुना है, जिनमें यूज़र को फोन को साथ लेकर सोते हैं।  
 


Latest News