इंटैल के साथ सीक्रेट डील की तैयारी में एप्पल

  • इंटैल के साथ सीक्रेट डील की तैयारी में एप्पल
You Are HereLatest News
Sunday, April 28, 2019-10:23 AM

- खरीद सकती है 5G मॉडम चिप बिजनेस

गैजेट डैस्क : अमरीकी चिप निर्माता कम्पनी इंटेल ने अपने मॉडम चिप बिजनेस से बाहर आने की तैयारी कर ली है। द वाल स्ट्रीट जनरल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इंटेल ने पिछले सप्ताह 5जी मॉडम चिप कारोबार से बाहर निकलने का फैसला किया है और हो सकता है कि इस बिजनेस को एप्पल को बेच दिया जाए। 

  • आपको बता दें कि पिछले वर्ष से ही 5जी को लेकर इंटेल एप्पल के साथ बातचीत करने में लगी हुई थी, जोकि कई महीनों तक जारी रही। इंटेल अपने बिजनेस को एप्पल या किसी दूसरी कम्पनी को बेचने पर विचार कर रही थी। वहीं इस बिजनेस को लेकर कई कम्पनियों ने रुचि तक जाहिर की थी। 

PunjabKesari

5जी कम्प्यूटर्स पर काम करेगी इंटैल

इंटैल ने अपने बयान में कहा कि 5जी नेटवर्क के लिए कम्पनी 4जी और 5जी कम्प्यूटर्स पर काम करेगी। इसके साथ ही कम्पनी के CEO बॉब स्वान ने कहा कि 5जी तकनीक को लेकर वे काफी उत्साहित हैं। हम स्मार्टफोन मॉडम के कारोबार को आगे नहीं बढ़ाएंगे। 

क्या है 5G?

5जी पांचवी जनरेशन की नई नैटवर्क टैक्नोलॉजी है जोकि मौजूदा 4जी तकनीक से 100 गुणा तेजी से काम करती है। इस नौटवर्क को सबसे पहले अमरीका, चीन और दक्षिण कोरिया में लाया जाएगा, लेकिन 2020 तक यह तकनीक पूरी तरह से उपलब्ध हो पाएगी। 

PunjabKesari

ये कम्पनियां कर रही 5जी तकनीक पर काम

इंटेल के 5जी मॉडम बिजनेस से बाहर आ जाने के फैसले के बाद भी ऐसी कई कम्पनियां हैं जो 5जी मॉडम चिप्स पर काम कर रही हैं। इनमें क्वॉलकोम, मीडियाटैक, हुवावेई टैक्नोलाजीस और सैमसंग इलैक्ट्रोनिक्स आदि शामिल हैं। 

आखिर 5जी के बारे में सबसे ज्यादा क्यों सोच रही एप्पल

स्मार्टफोन बाजार में एप्पल की कई प्रतिद्वंद्वी कंपनियां मौजूद हैं जिनमें सैमसंग भी शामिल हैं। ये कम्पनियां इस साल 5जी डिवाइसिस को लॉन्च करने वाली हैं। ऐसे में एप्पल पर प्रैशर बढ़ता दिखा रहा है। इसी वजह से एप्पल 5जी आईफोन के लिए इस तकनीक पर निवेश करना चाहती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh