गेमिंग के शौकीनों के लिए बनाया गया आधुनिक तकनीक से लैस मिनी डैस्कटॉप

  • गेमिंग के शौकीनों के लिए बनाया गया आधुनिक तकनीक से लैस मिनी डैस्कटॉप
You Are HereGadgets
Thursday, April 12, 2018-10:54 AM

इंटैल और AMD ने साथ मिल कर तैयार किया पहला PC

जालंधर : अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी इंटैल ने गेमिंग के शौकीनों के लिए छोटे आकार के मिनी डैस्कटॉप को पेश किया है। कम्पनी ने इसे पावर व परफॉर्मैंस का बेहतरीन मेल बताया है। यह पहला ऐसा मिनी डैस्कटॉप है जिसे इंटैल व AMD द्वारा साथ मिल कर तैयार किया गया है। Hades Canyon NUC नामक इस मिनी डैस्कटॉप में इंटैल का आठवीं जैनरेशन का Core i7 CPU लगा है वहीं AMD द्वारा तैयार किया गया RX Vega M GPU लगाया गया है। कम्पनी ने बताया है कि यह देखने में छोटा है लेकिन इससे सभी माडर्न गेम्स को आसानी से प्ले किया जा सकता है। वहीं इसमें वर्चुअल रिएलिटी हैंडसैट्स का उपयोग करने की भी सपोर्ट दी गई है।

 

बेहतरीन डिजाइन
इस मिनी डैस्कटॉप के डिजाइन को काफी बेहतर बनाया गया है। इसके केस को आसानी से हटा कर आप इसमें लगे इन्टर्नल पाट्स को बदल सकते हैं व इसकी क्षमता को भी बढ़ा सकते हैं। इसमें मल्टीकलर्ड LEDs लगी हैं वहीं इसके ऊपर स्कल का लोगो दिया गया है जो इसे ऑन करने पर लाइट्स को दिखाता है। 

PunjabKesari

 

मिलेगी सभी पोर्टर्स की सपोर्ट
यूजर की जरूरतों पर ध्यान देते हुए इसमें दो USB 3.0 स्लॉट्स, 1 HDMI  पोर्ट, 1 USB-C सपोर्ट और SD कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसके अलावा हैडफोन्स को लगाने के लिए इसमें अलग से हैडफोन जैक भी लगा है। 

PunjabKesari

 

बढ़ा सकेंगे स्टोरेज व RAM 
Hades Canyon NUC मिनी डैस्कटॉप में 2 सॉलिड स्टेड ड्राइव की सपोर्ट दी गई है वहीं इसमें दो 2 DDR4 RAM स्लॉट्स लगे हैं जिनकी मदद से आप इसकी रैम को 32GB तक बढ़ा जा सकते हैं। 

PunjabKesari

 

लम्बे समय तक कर सकेंगे उपयोग
इंटैल ने इस मिनी डैस्कटॉप में क्लोस्ड लूप लिक्वड कूलर लगाया है जो लम्बे समय तक इसका लगातार उपयोग करने में मदद करता है व सिस्टम को गर्म होने से बचाता है। कम्पनी ने फिलहाल इसे 999 डॉलर (लगभग 65 हजार रुपए) कीमत में जल्द उपलब्ध करने की जानकारी दी है। साथ ही बताया गया है कि आने वाले समय में एक सस्ता वेरिएंट भी उपलब्ध करने की योजना है जो i7-8750G चिप से लैस होगा व जिसकी कीमत 799 डॉलर (लगभग 52 हजार रुपए) होने का अनुमान है। 


Latest News