Canon के बाद अब साइबर अटैक का शिकार हुई Intel, 20GB डेटा में लगी सेंध

  • Canon के बाद अब साइबर अटैक का शिकार हुई Intel, 20GB डेटा में लगी सेंध
You Are HereGadgets
Saturday, August 8, 2020-12:02 PM

गैजेट डैस्क: कैमरा निर्माता कंपनी कैनन पर साइबर अटैक होने के बाद अब प्रमुख चिपसेट निर्माता कंपनी इंटेल भी साइबर अटैक का शिकार हो गई है। इस हैकिंग अटैक के जरिए कंपनी को 20 जीबी डेटा का चूना लगाया गया है। इस डेटा में काफी महत्वपूर्ण जानकारियां शामिल हैं, हालांकि अभी तक हैकर की पहचान नहीं हो पाई है।

इस तरह का डेटा हुआ चोरी

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक चोरी हुए 20 जीबी डेटा में गोपनीय और सीक्रेट जानकारियां भी शामिल हैं। इस डेटा में BIOS कोड और डी-बगिंग कोड्स आदि भी लीक हुए हैं। शुरुआती जांच में कहा जा रहा है कि यह डेटा लीक इंटेल रिसोर्स और डिजाइन सेंटर से हुआ है। इस बात की सबसे पहले जानकारी स्विस सॉफ्टवेयर डेवलपर टिल कोट्टमन ने ट्वीट करके दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले कैनन (Canon) भी साइबर अटैक का शिकार हुई है। इस साइबर अटैक के बाद कैनन की image.canon क्लाउड स्टोरेज सर्विस ठप हो गई है। इसके अलावा कंपनी की अमेरिकी वेबसाइट और कई इंटरनल एप्लिकेशन्स ने भी काम करना बंद कर दिया है। forbes की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कंपनी ने इस हैकिंग अटैक के बारे में कोई भी विस्तार से जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया गया है कि कैनन पर मेज रैनसमवेयर (Maze ransomware) अटैक हुआ है। इस साइबर अटैक के बाद कैनन ने image.canon वेबसाइट पर एक नोट भी पब्लिश किया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News